Lance Naik Praveen Sharma: अक्तूबर में बजने वाली थी शहनाई, परिवार का था इकलौता बेटा, संजोए थे सपने, लेकिन हुए चकनाचूर

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 10:47 AM (IST)

हिमाचल। पिछले दिन जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सिरमौर जिला के विकास खंड राजगढ़ की पंचायत हाब्बन के उपरला पालू निवासी लांस नायक प्रवीण शर्मा जो कि शहीद हो गए थे। बता दें कि 28 साल के लांस नायक प्रवीण शर्मा माता-पिता के इकलौते बेटे व दो बहनों के इकलौते भाई थे।

अक्तूबर में होनी थी शादी

परिवार वालों की आंखें बेटे के सिर पर सेहरा सजा देखना चाहती थीं, वह अब पथराई हुई हैं। प्रवीण के परिजनों ने सपना देखा था कि अक्तूबर माह में उनका बेटा सेहरा बांधकर जाएगा और दुल्हन घर लाएगा, लेकिन भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। प्रवीण जब भी छुट्टी पर घर आते तो परिवार उन्हें शादी के लिए कहता, लेकिन किसी न किसी बहाने से वह शादी से इनकार कर देते थे। वह हर बार कहते थे-अभी नहीं, बाद में करूंगा शादी। लेकिन इस बार जब वह जुलाई माह में छुट्टी पर घर आए तो माता-पिता ने उसका रिश्ता पक्का कर दिया था और अक्तूबर में शादी तय हुई थी और परिवार में शादी की तैयारियां भी चल रही थी।

शादी को लेकर संजोए थे सपने

इकलौते बेटे के विवाह को लेकर परिजनों ने जो सपने संजोए थे, वह काल के क्रूर पंजों ने चकनाचूर कर दिए। खुशियां आने से पहले ही घर, गांव व समूचे क्षेत्र में मातम पसर गया है। उधर, शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने प्रवीण शर्मा के बलिदान पर शोक व्यक्त किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh