दर्दनाक हादसे में बुझा घर का चिराग, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

Tuesday, Feb 06, 2018 - 10:45 PM (IST)

बरठीं: स्थानीय उपमंडल के तहत आने वाले कोटलु ब्राह्मणा इलाके में मंगलवार दोपहर को 8 साल के जुड़वां बच्चों में से एक की तालाब में डूबने के कारण मौत हो गई, जिससे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक बच्चे की पहचान शौर्य पुत्र बिशन दास के रूप में हुई है। स्थानीय व्यक्ति चमन ठाकुर से मिली जानकारी के अनुसार कोटलु ब्राह्मणा गांव के रहने वाले बिशन दास के 2 जुड़वां बेटे स्कूल से लौटने के बाद अपनी मां के साथ पास के इलाके में घास काटने के लिए गए। इस दौरान दोनों बच्चे खेलते-खेलते पास ही स्थित एक तालाब के पास पहुंच गए। जैसे ही वे तालाब के पास पहुंचे तो अचनाक 8 वर्षीय शौर्य का पांव फिसल गया और वह सीधा तालाब में जा गिरा। 

बच्चे को बचाने लिए तलाब में कूद गई मां

किनारे पर खड़े दूसरे भाई को शौर्य के डूबने का आभास हुआ तो उसने जाकर घास काट रही मां को शौर्य के पानी में गिरने बारे बातया, जिस पर मां ने तुरंत बच्चे को बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी लेकिन वह भी तैरना नहीं जानती थी, जिस कारण वह भी डूबने लगी तो किनारे पर खड़े बेटे ने लकड़ी का डंडा फैंक कर मां को बचा लिया लेकिन जब तक मां शोर मचाकर गांव वालों को बुलाती तब तक शौर्य की पानी में दम घुटनेसे मौत हो चुकी थी। 

ग्रामीणों ने तालाब से निकाला बच्चे का शव
वहीं मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने तालाब में कूदकर बच्चे का शव बाहर निकाला। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर जाकर शव को कब्जे में लेकर घुमारवीं के अस्पताल में रखवा दिया है, जिसका बुधवार सुबह पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।