जब हजारों दीयों की रोशनी से जगमगा उठा ढालपुर मैदान (Watch Video)

Sunday, Oct 27, 2019 - 12:20 PM (IST)

कुल्लू: छोटी दीवाली यानी दीवाली की पूर्व संध्या पर ढालपुर का रथ मैदान हजारों दीयों की रोशनी जगमगा उठा। शनिवार की शाम को कुल्लू शहर विशेषकर ढालपुर में दशहरा मेला स्थल पर एक ओर दीवाली की खरीददारी के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ रही थी, वहीं दूसरी ओर रथ मैदान में हजारों की संख्या में जगमगाते दीये अंधेरी रात में आसमान में चमकते-टिमटिमाते सितारों की भांति एक अनुपम छटा बिखेर रहे थे।

क्लीन दीवाली, ग्रीन दीवाली मनाने और स्वच्छ कुल्लू व स्वस्थ कुल्लू का संदेश देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्थानीय नगर परिषद, प्रैस क्लब कुल्लू, री इमैजिन जिंदगी, विश्वकर्मा वैल्फेयर सोसायटी और अन्य संस्थाओं के सहयोग से किए गए इस सामूहिक दीप प्रज्वलन ने इस बार की छोटी दीवाली को यादगार बना दिया।

इस अवसर पर डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा की अगुवाई में सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, प्रैस क्लब के पदाधिकारियों, री इमैजिन जिंदगी, विश्वकर्मा वैल्फेयर सोसायटी और अन्य संस्थाओं के कार्यकर्ताओं ने लगभग 13000 दीप प्रज्वलित कर न केवल स्वच्छ और प्रदूषण रहित दीवाली मनाने का संदेश दिया बल्कि पारंपरिक दीयों के कारोबार से जुड़े शिल्पकारों को भी प्रोत्साहित किया।

इस सामूहिक दीप प्रज्वलन में बड़ी संख्या में आम लोगों ने भी भाग लिया। डीसी ने सभी कुल्लू वासियों को दीवाली की शुभकामनाएं देते हुए इस बार प्रदूषण रहित दीवाली मनाने की अपील भी की है। इस अवसर पर एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा, नगर परिषद के पार्षद और विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

Vijay