लाहौल-स्पीति कांग्रेस इन मुद्दों को लेकर फिर सड़कों पर उतरेगी

Thursday, Dec 20, 2018 - 10:51 AM (IST)

 

मनाली (ब्यूरो): इंटरनैट समेत कई अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर लाहौल-स्पीति कांग्रेस 5 दिनों के भीतर सरकार और प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोलेगी। कांग्रेस के पूर्व विधायक एवं नैशनल एस.टी. कमीशन के पूर्व अध्यक्ष रवि ठाकुर ने कहा कि भाजपा के सत्तासीन होने के बाद घाटी में सरकारी तंत्र पटरी से उतर गया है। उन्होंने कहा कि लाहौल में 2 सप्ताह से इंटरनैट सेवा ठप्प है। रोहतांग दर्रा बंद होने के बाद भी सरकार ने हैलीकॉप्टर सेवा शुरू नहीं की है जबकि आपातकाल स्थिति में भी मरीजों और परीक्षार्थियों को रोहतांग टनल से होकर बाहर निकलने के लिए प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री राम लाल मारकंडा विपक्ष में रहते हुए उन पर पर्यटक बन कर दिल्ली में ही सत्ता सुख भोगने का आरोप लगाते रहे हैं, लेकिन आज वह खुद कैबिनेट मंत्री बनने के बाद जनता के दुख-तकलीफ को भूल गए हैं। पिछले एक साल से मंत्री महोदय जनता को केवल झूठे सब्जबाग दिखा कर ठग रहे हैं। 

आपदा के अढ़ाई माह बाद भी राहत नहीं

सितम्बर महीने में हुई बर्फबारी के कारण लाहौल में सेब से लदे लाखों पेड़ क्षतिग्रस्त हो गए। आपदा के अढ़ाई महीने बाद भी राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से जनजातीय किसानों को राहत के नाम पर एक रुपया तक जारी नहीं हुआ है। रवि ठाकुर ने कहा कि पिछले दिनों घाटी से कुछ रैफर मरीजों को रोहतांग टनल से जाने की अनुमति नहीं दी गई। पीड़ितों की शिकायत पर उनके हस्तक्षेप के बाद ही जिला प्रशासन ने अनुमति प्रदान की। घाटी के कुछ परीक्षार्थी रोहतांग टनल से निकलने के लिए अनुमति के लिए 3 दिनों तक डी.सी. कार्यालय के चक्कर काटते रहे, लेकिन डी.सी. ने अनुमति देने से साफ इंकार कर दिया।

वरना 22 को धरना-प्रदर्शन

रवि ठाकुर ने कहा कि लाहौल-स्पीति कांग्रेस 22 दिसम्बर को कुल्लू के ढालपुर मैदान में बैठक का आयोजन करने जा रही है। जिला कांग्रेस कमेटी सैक्रेटरी लाहौल-स्पीति छेरिंग समपेल ने कहा कि यदि 5 दिनों के भीतर हैलीकॉप्टर सेवा के साथ इंटरनैट सेवा को बहाल नहीं किया गया तो 22 दिसम्बर को कांग्रेस पार्टी एक बार फिर राज्य और केंद्र सरकार का पुतला फूंक कर धरना-प्रदर्शन करेगी।

Ekta