तो इस वजह से विदेशी पैराग्लाइडर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Friday, Nov 18, 2016 - 11:50 PM (IST)

मनाली: बिलिंग वैली से उड़ान भरने वाला एक विदेशी पैराग्लाइडर पायलट को लाहौल के जाहलमा से पुलिस ने हिरासत में लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस पैराग्लाइडर पायलट ने गुरुवार को कांगड़ा के बीड़-भंगाल से उड़ान भरी और देर रात उदयपुर मडग्रां पहाड़ में उतरा। शुक्रवार को उसने उदयपुर से पुन: उड़ान भरी और करीब 35 किलोमीटर दूर शांशा गांव में पैराग्लाइडर को उतारा।

पुलिस व सीआईडी को जब उक्त विदेशी पायलट का पता चला तो पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। उसके पास पैराग्लाइडिंग परमिट न होने के कारण पुलिस ने उसे केलांग में एसडीएम के सामने पेश किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पैराग्लाइडर पायलट फिलिप जेलेनर आस्ट्रिया का नागरिक है। पुलिस ने बिना परमिट पैराग्लाइडिंग करने का मामला दर्ज किया है लेकिन एसडीएम केलांग सुनील कुमार ने जब इस केस की पूरी छानबीन की तो पाया कि आस्ट्रिया नागरिक फिलिप जेलेनर का पैराग्लाइडिंग का परमिट बिलिंग का है और उसके पास पासपोर्ट व वीजा है जिसके दस्तावेज बिलिंग में हैं।

एसडीएम ने बताया कि यह पैराग्लाइडर बिलिंग की पहाडिय़ों को पार करके रास्ता भटक गया और उदयपुर की पहाडिय़ों में उतरा। उसके बाद उसने शुक्रवार को पहाड़ी पर रात बिताकर वहां से आगे उड़ान भरी तथा शांशा गांव जा उतरा। पैराग्लाइडर को देखकर पुलिस चौकी प्रभारी जाहलमा सुखराम उसे केलांग ले आए। पूछताछ के बाद जब सच सामने आया तो एसडीएम केलांग ने बताया कि शनिवार को उसे मनाली के लिए भेज दिया जाएगा ताकि वह बिलिंग पहुंच सके।