महिला ने फोन पर दे दी डैबिट कार्ड की जानकारी, फिर हुआ कुछ ऐसा कि....

Tuesday, Nov 07, 2017 - 10:31 PM (IST)

शिमला: शहर में पुलिस द्वारा जागरूक करने के बाद भी शातिरों को बैंक डिटेल देने से लोग बाज नहीं आ रहे हंै। एक के बाद एक वारदात के बाद अब न्यू शिमला में इसी तरह की वारदात को एक शातिर ने अंजाम दिया। थाना न्यू शिमला में एक महिला ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसे एक नम्बर 8768596348 से फोन पर कॉल आई और कहा कि वह एस.बी.आई. बैंक से मैनेजर दिपक शर्मा बात कर रहा है। उसने महिला को कहा कि डैबिट कार्ड जी.एस.टी. की वजह से बंद हुआ है और उसने कुछ डिटेल भी जानी, ऐसे में महिला को कुछ देर के बाद एस.एम.एस. आए और उसके खाते से 43,900 रुपए कट गए। उसके बाद महिला को लगा की यह कोई शातिर हो सकता है। महिला ने इस मामले की शिकायत पुलिस थाना न्यू शिमला को दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

घटनाओं के बाद भी जागते नजर नहीं आ रहे लोग
शिमला में इस तरह के कई मामले सामने आए है लेकिन उसके बावजूद भी लोग जागते हुए नजर नहीं आ रहे है। पुलिस पहले भी कई बार कह चुकी चुकी है जब भी कोई इस तरह की जानकारी लेता है तो कभी भी नहीं दी जाए। यहां तक बैंक वालों ने भी पहले ही घोषित किया है कि जिस बैंक में आपका खाता है कभी भी जानकारी नहीं देनी है लेकिन उसके बाद अभी भी इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।   

पुलिस पहले भी कर चुकी है लोगों से यह अपील 
एस.पी. शिमला सौम्या साम्बशिवन ने बताया कि खाते से पैसे उड़ाने का मामला न्यू शिमला थाने के तहत आया है। फिलहाल मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही शातिर का पता लगाया जाएगा। पुलिस पहले भी लोगों से अपील कर चुकी है कि अगर कोई बैंक के बारे में इंफॉर्मेशन पूछे तो न बताएं।