चम्बा अस्पताल में अब नहीं होगी पानी की कमी, पढ़ें खबर

Thursday, Sep 13, 2018 - 09:45 AM (IST)

 

चम्बा : डी.सी. चम्बा ने सोमवार की रात को मैडीकल कालेज चम्बा का औचक निरीक्षण करके जो कमियां पाई थीं, उन्हें दूर करने के लिए अब मैडीकल कालेज अस्पताल प्रबंधन ने गंभीरता दिखानी शुरू कर दी है। बुधवार को इसी के चलते चम्बा मैडीकल कालेज अस्पताल के एम.एस. डा. विनोद शर्मा की अगुवाई में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अस्पताल में पेयजल आपूर्ति को 24 घंटे बनाए रखने के लिए आई.पी.एच. विभाग को पत्र भेजा जाए तो साथ ही उक्त विभाग को अस्पताल की मौजूदा पेयजल क्षमता में बढ़ौतरी करने के लिए प्रभावी योजना का खाका तैयार करने के लिए कहा जाएगा।

बैठक में अस्पताल प्रबंधन ने 3 जगहों के लिए अतिरिक्त पेयजल की व्यवस्था करने के लिए 500 लीटर की क्षमता वाली 3 पेयजल टंकियों को स्थापित करने का निर्णय लिया। डा. विनोद ने बताया कि इन टंकियों के माध्यम से आप्रेशन थिएटर, मैटरनिटी कक्ष व एल.ओ. के लिए पानी की व्यवस्था की जाएगी। एम.एस. ने बताया कि अस्पताल में बिजली व पानी की व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए एक टीम का भी गठन कर लिया गया है, जिसमें एम.एस. के अलावा आपातकालीन चिकित्साधिकारी, मैट्रन व वार्ड सिस्टर शामिल रहेंगी।

इस बैठक से यह साफ हो गया है कि अगर जिला के बड़े ओहदों पर बैठे अधिकारी अपनी सक्रियता इस प्रकार से दिखाएं तो लोगों की कई समस्याओं का निवारण विभागीय स्तर पर भी संभव है। गौरतलब है कि सोमवार की आधी रात को डी.सी. चम्बा ने शिकायत मिलने पर अस्पताल परिसर का दौरा कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया था। इस दौरे के दौरान उन्होंने कई कमियों को पाया था जिसके चलते उन्होंने मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा के प्राचार्य की जमकर क्लास ली थी। डी.सी. के इस एक्शन का अब असर नजर आने लगा है। 

kirti