स्कूल में अध्यापकों के12 में से 7 पद खाली, 250 छात्रों को सता रही भविष्य की चिंता

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 04:17 PM (IST)

शिलाई (रवि तोमर): एक ओर प्रदेश सरकार शिक्षा के स्तर को और बेहतर बनाने के दावे करती नहीं थक रही है जबकि धरातल पर इसके उलट नजर आ रहा है। ग्रामीण इलाकों में अध्यापकों के पद खाली होने से छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जिला सिरमौर के शिलाई उपमंडल की दूरदराज पंचायत टिटियाना की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्टाफ की कमी के कारण छात्रों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
PunjabKesari, Student Image

विद्यालय में कुल 12 में से 7 पद लंबे समय से खाली चल रहे हैं, जिसके चलते 250 के करीब विद्यार्थियों को सिलेबस पूरा करने में परेशानी हो रही है। स्कूली छात्रों ने प्रदेश के मुखिया से गुहार लगाई है कि विद्यालय में रिक्त पदों को तुरंत भरा जाए। स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल में अध्यापकों के 7 पद खाली होने की वजह से छात्रों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है।
PunjabKesari, Student Image

हालांकि प्रधानाचार्य छात्रों को पढ़ाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में वह कई बार लिखित रूप में शिकायत भी दे चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को गंभीरता से अध्यापकों के पदों को भरने का प्रयास करना चाहिए ताकि ग्रामीण इलाकों के छात्र-छात्राएं भी आगे बढ़ें और वे देश का नाम रोशन कर सकें।
PunjabKesari, Student Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News