वेतन न मिलने पर टावर पर चढ़े मजदूर, छलांग लगाने का किया प्रयास

Thursday, May 09, 2019 - 10:20 PM (IST)

पांवटा साहिब: औद्योगिक क्षेत्र गोंदपुर में एक उद्योग में अपनी मागों को लेकर 2 मजदूर टावर पर चढ़कर छलांग लगाने की कोशिश करने लग गए। बाद में कम्पनी मालिक के आश्वासन के बाद दोनों मजदूर टावर से नीचे उतरे। जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के गोंदपुर में एक कम्पनी काफी समय से बंद पड़ी थी। कम्पनी किसी अन्य व्यक्ति ने खरीदी है लेकिन उद्योग में काम कर रहे मजदूर मानदेय न मिलने से परेशान हैं।

60 फु ट ऊंचे टावर पर चढ़ गए मजदूर

वीरवार को यू.पी. के 2 मजदूर कासिम पुत्र अयाशखान व रफीक खान मानदेय लेने को लेकर 60 फुट ऊंचे कम्पनी के टावर पर चढ़कर छलांग लगाने की धमकी देने लगे। इसके बाद दर्जनों मजदूर मौके पर एकत्रित हो गए तथा मजदूरों को उतरने का आग्रह करने लगे लेकिन दोनों मजदूर टावर के ऊपर खड़े रहे।

मानदेय न मिलने पर उठाना पड़ा ये कदम

इसके बाद सूचना मिलने पर कंपनी के नए मालिक सतपाल सिंह मौके पर पहुंचे और मजदूरों को आश्वासन दिया। इसके बाद दोनों मजदूर सुरक्षित टावर से नीचे उतरे। दोनों मजदूरों का कहना है कि  हम बाहरी राज्य से पांवटा साहिब में मजदूरी करने के लिए आए हैं लेकिन काफी समय से मानदेय न मिलने के कारण परिवार का पालन-पोषण करना मुश्किल हो गया था। इस कारण मजबूरी में हमें इस तरह का कदम उठाना पड़ा।

Vijay