भारी बारिश के बीच सड़कों पर उतरे मजदूर संगठन, केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

Wednesday, Jan 08, 2020 - 05:30 PM (IST)

बिलासपुर/हमीरपुर (मुकेश/अरविंदर): भारी बारिश के बीच में बिलासपुर में हाथों में छाते लेकर विभिन्न मजदूर संगठनों ने सयुंक्त रूप से केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी एवं नए व्हीकल एक्ट के विरुद्ध रैली निकाल कर जिलाधीश कार्यालय के बाहर धरना -प्रदर्शन किया। इस दौरान जिलाधीश के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपकर मांगों को पूर्ण करने की मांग उठाई गई।

प्रदर्शन के दौरान इंटक के जिलाध्यक्ष रूप सिंह ठाकुर व उपाध्यक्ष धर्म सिंह सहगल ने बताया कि केंद्र सरकार पूर्ण रूप से देशभर में मजदूर विरोधी कानून बनाकर मजदूर वर्ग के साथ अन्याय कर रही है। इस अन्याय को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं हो चाहे मिड-डे मील वर्कर या फिर अन्य मजदूर वर्ग केंद्र सरकार हर स्थान पर इनका शोषण करने पर उतारू है। उन्होंने कहा कि वक्त आने पर मजदूर विरोधी केंद्र सरकार को इसका जवाब दिया जाएगा।

हमीरपुर में सीटू के बैनर तले गरजीं विभिन्न ट्रेड यूनियन

श्रम कानूनों में बदलाव, मजदूरों के न्यूनतम वेतन में बढ़ौतरी, मजूदरों को पैंशन दिलवाने के साथ मनरेगा बजट में वृदि जैसे मुद्दों को लेकर ट्रेड यूनियनों की राष्ट्र व्यापी हड़ताल के तहत हमीरपुर बाजार में भी सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान सरकार पर मजदूर विरोधी और कार्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए कानून में बदलाव करने के आरोप लगाए गए। हमीरपुर में सीटू से संबंधित आंगनबाडी वर्कर, बिजली बोर्ड यूनियन, एलआईसी कर्मचारी यूनियन सहित अन्य यूनियन के कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर धरना-प्रदर्शन किया। भारी ठंड व बारिश के बावजूद प्रदर्शन के दौरान जिला भर से आए लोगों ने केंद्र्र सरकार के खिलाफ अपना गुब्बार निकाला। इस मौके पर सीटू के राष्टीय सचिव डॉ. ठाकुर कश्मीर सिंह विशेष रूप से मौजूद रहे।

Vijay