श्रम विभाग ने कामगारों को बांट दीं घटिया क्वालिटी की साइकिलें, किसी के फटे थे टायर तो किसी की टूटी थी चेन

Sunday, Feb 21, 2021 - 04:35 PM (IST)

ऊना (अमित): क्या हिमाचल प्रदेश सरकार कामगारों और गरीबों की मदद के नाम पर घटिया क्वालिटी का सामान वितरित कर रही है। यह सवाल तब उठा जब श्रम विभाग द्वारा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अंतर्गत जिला ऊना के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में लाभार्थी कामगारों को घटिया क्वालिटी की साइकिलें बांट दी गईं। साइकिलों की हालत ऐसी थी कि कइयों के टायर फटे हुए थे, कइयों की चेन टूटी हुई थी, कइयों की बास्केट ही खुल चुकी थी जबकि कई साइकिलों में कोई न कोई कमी थी।

कुल मिलाकर कहा जाए तो साइकिल की हालत इस प्रकार से थी कि आयोजित कार्यक्रम स्थल से लाभार्थियों को साइकिल सड़क तक पहुंचाना भी गले की फांस बन गया था। कारण किसी भी साइकिल में हवा तक भी भरी नहीं गई थी। मौके पर पहुंचे लाभार्थियों ने भी कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने वाले साइकिलें बहुत ही घटिया क्वालिटी की हैं। हर साइकल में कोई न कोई कमी जरूर है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश सरकार ने साइकिलें देनी ही हैं तो अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए ताकि सरकार द्वारा मिलने वाली मदद का लाभ उठाया जा सके।

वहीं जब इस मामले को जिला श्रम अधिकारी पीएस चम्ब्याल के समक्ष उठाया गया तो पहले तो वह खुद साइकिलों को देखने पहुंचे और साइकिलों की हालात देखकर उन्हें ठीक करते नजर आए। उनका कहना है कि साइकिलें भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा ही खरीदी गईं और बोर्ड द्वारा विभाग को बांटने के लिए भेजी गई हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई साइकिल खराब है तो उसे बदल कर लाभार्थियों को दिया जाएगा।

Content Writer

Vijay