कुटलैहड़ में सजा जनमंच दरबार, पंचायतीराज मंत्री ने सुलझाई समस्याएं

Sunday, Oct 07, 2018 - 04:42 PM (IST)

ऊना(अमित):कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के मंदली गांव में जिला के पांचवे जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शिरकत कर लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निवारण किया। प्रशासन द्वारा 10 दिन पहले लोगों की शिकायतों और मांगों को ऑनलाइन मंगवाया गया था जिसमें प्रशासन के पास कूल 99 मांगे प्राप्त हुई थी जिसमें से 96 मांगों को जनमंच कार्यकम से पहले ही निपटा दिया गया था जबकि 282 शिकायतें आईं जिसमे से 261 शिकायतों का कार्यक्रम से पहले ही निवारण कर दिया गया।

कुटलैहड़ सहित ज़िले के अन्य क्षेत्रों से आए लोगों की शिकायतों को मंत्री ने ध्यानपूर्वक सूना और कार्यक्रम में उपस्थित 32 विभागों के अधिकारीयों को निर्देश देकर अधिकतर समस्यायों का मौका पर ही समाधान भी किया गया। जबकि लंबित समस्यायों को संबंधित विभागों द्वारा आगामी 15 दिनों के भीतर निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस जनमंच में दिव्यांग और बुजुर्ग भी अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे और इस कार्यक्रम के माध्यम से अपनी समस्या हल होने की उम्मीद लगाए हुए थे।

पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर के मुताबिक जनमंच सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने बताया कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और सरकार से इसे पर्यटन के विशेष स्थान के रूप में विकसित करने के लिए प्रयास ज़ारी है। कंवर ने कुटलैहड़ क्षेत्र के कुछ विशेष स्थानों को इसके लिए चिन्हित किए जाने का भी दावा किया।
 

kirti