कुल्लू में 3 दिन के बाद मौसम साफ होने पर लोगों ने ली राहत की सांस, पर्यटन कारोबारियों के खिले चेहरे

Thursday, Jan 24, 2019 - 12:26 PM (IST)

कुल्लू (दलीप ठाकुर): कुल्लू जिला में तीन दिनों के बाद मौसम साफ होने पर लोगों ने राहत की सांस ली है। वह खिली धूप का आंनद ले रहे हैं। बता दें कि कुल्लू की ऊंची पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी होने से पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई थी। वहीं घाटी में लोग ठंड से बचने के लिए अंगीठी व हिटर का सहारा भी ले रहे हैं।


बारिश-बर्फबारी से किसानों, बागवानों व पर्यटन कारोबारियों के चेहरे पर रौनक लौटी है और जनवरी माह में समय-समय पर हो रही बर्फबारी फसलों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। ऐसे में आने वाले सीजन में किसानों, बागवानों को अच्छी फसल की उम्मीद लगाई हुई है। वहीं कुल्लू-मनाली, मणिकर्ण में ताजा बर्फबारी से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे पर रौनक लौटी है। 


इस बर्फबारी के कारण गर्मियों में पीने के पानी के प्राकृतिक जलस्त्रोतों से पानी पर्याप्त मात्रा में मिलेगा, जिससे लोगों को इसकी समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि भारी बर्फबारी से कई जगह पर पेयजल व बिजली की समस्या हुई है, लेकिन ऊंचे क्षेत्रो में लोग बर्फ को पिघलाकर पीने के पानी को उपयोग मे ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऊंचे क्षेत्रों में लोग बर्फबारी से निपटने के लिए हरसंभव सामान का भंडारण करते हैं जिससे लोग बर्फबारी होने पर दिक्कतों का सामना करने में सक्षम है।

 

Ekta