पर्यटकों को बिना आर.टी.पी.सी.आर. एंट्री के फैसले को रिव्यू करे सरकार : नवनीत

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 06:30 PM (IST)

कुल्लू, (दिलीप): प्रदेश सरकार ने प्रदेश में बिना आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट के पर्यटकों की एंट्री के फैसले पर पर्यटन कारोबारियों ने नाराजगी जताई है। जिससे प्रदेश कोरोना महामारी के संक्रमण फैलने का खतरा बना है, ऐसे में कुल्लू जिला पर्यटन कारोबारियों ने प्रदेश सरकार से इस फैसले को रिव्यू करने आग्रह किया है। जिससे प्रदेश में कोरोना महामारी दूसरी लहर खत्म होने की कगार पर है। युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष जिला कुल्लू रोहित महाजन ने कहा कि बिना कोरोना टैस्ट में प्रदेश में देशभर के हजारों लाखों पर्यटकों के आने से एक बार फिर संक्रमण फैलने महामारी की तीसरी लहर का अंदेश बना हुआ है। जिससे प्रदेश में समर पर्यटन सीजन भी कोरोना महामारी की भेंट चढ़ा है, ऐसे में अगर सरकार ने इस फैसले को रिव्यू नहीं किया और आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट रिपोर्ट की बंदिशें नहीं लगाईं तो स्थिति ज्यादा भयवह हो सकती है। उन्होंने कहा कि जिससे आने वाले समय में विंटर पर्यटन सीजन भी तबाह हो सकता है।

पर्यटन कारोबारी नवनीत ने बताया कि सरकार ने पर्यटकों के लिए सीमाएं खोल दी हंै यह स्वागत योग्य कदम है, लेकिन बिना आर.टी.पी.सी.आर. रिपोर्ट के प्रदेश में हजारों लाखों पर्यटक आएंगे। जिससे बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक कोरोना संक्रमण फैला सकते हैं। जिससे प्रदेश में फिर से लॉकडाऊन कोरोना कफ्र्यू जैसे हालात पैदा होंगे। जिससे प्रदेश में जहां कोरोना काल में कोरोना महामारी से 3300 लोगों की मौत हुई है, ऐसे में सरकार को इस फैसले को रिव्यू करना चाहिए उन्होंने कहा कि सरकार को प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए आर.टी.पी.सी.आर.नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही एंट्री देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले कल ही प्रदेश में 4 हजार वाहनों की एंट्री हुई है। जिससे पर्यटक हिमाचल में आना चाहते है। ऐसे में पर्यटन कारोबार से जुड़े लाखों लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सरकार को इस फैसले को रिव्यू करना चाहिए।

क्या कहते हैं स्थानीय लोग
स्थानीय निवासी देवेंद्र गोयल ने बताया कि सरकार ने बिना आर.टी.पी.सी.आर. रिपोर्ट के प्रदेश में पर्यटकों की एंट्री दी है यह गलत फैसला है और इससे प्रदेश में संक्रमण फैलेगा। जिससे फिर से लोगों को महामारी का प्रकोप झेलना पड़ सकता है। ऐसे में सरकार को लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर टैस्ट करवाने के बाद पर्यटकों की एंट्री होनी चाहिए। वहीं स्थानीय निवासी राजेश ने बताया कि सरकार ने पर्यटकों को बिना आर.टी.पी.सी.आर.टैस्ट के बिना एंट्री से एक डेढ़ माह के बाद फिर से हालात खराब होंगे। जिससे पर्यटन कारोबार जुड़े लोगों को भी सहन करना चाहिए था। ऐसे में अगर फिर से डेढ़ दो माह के बाद हालत फिर खराब होंगे और विंटर सीजन भी चौपट होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News