जिला में बर्फबारी से सड़कें, बिजली व पेयजल सप्लाई प्रभावित

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 06:24 PM (IST)

कुल्लू,(दिलीप): कुल्लू जिला में मौसम साफ  होने के बाद प्रशासन की मशीनरी सड़क, बिजली व पेयजल सप्लाई को दुरुस्त करने में जुट गई है, जिसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में कई गांवों में बिजली व पेयजल की सप्लाई खराब होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। विश्व प्रसिद्ध प्राचीन गांव मलाणा में बिजली गुल होने से हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुल्लू जिला में दर्जनों सड़कों पर बर्फबारी से यातायात प्रभावित हुआ है, ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों से बर्फ  हटाकर सड़कें बहाल की जा रही हैं। औट-लुहरी नैशनल हाईवे को बहाल करने में नैशनल हाईवे का बुल्डोजर खनाग से जलोड़ी पास के लिए सड़क से बर्फ  हटाने में जुट गया है। मौसम ने साथ दिया तो 2-3 दिनों के भीतर पूरे कुल्लू जिला में सड़कें बहाल होंगी, वहीं बिजली व पेयजल की सप्लाई को दुरुस्त करने के लिए भी विभागीय मशीनरी धरातल पर कार्य करने में जुट गई है।

PunjabKesari

लोग घरों के ऊपर से बर्फ  हटाने के कार्य में जुट गए हैं

जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में भी मौसम साफ  होने से जनता ने राहत की सांस ली है तथा लोग घरों के ऊपर से बर्फ  हटाने के कार्य में जुट गए हैं। ऐसे में लाहौल-स्पीति के मुख्य मार्ग कोकसर-केलांग व उदयपुर-केलांग को बहाल करने के लिए बी.आर.ओ. की मशीनरी माइनस डिग्री तापमान के बीच बर्फ  हटाने में जुट गई है। बी.आर.ओ. के कमांडर उमा शंकर ने बताया कि लाहौल-स्पीति के समूचे क्षेत्र में सड़कों पर 3 से 5 फुट बर्फबारी हुई है। उन्होंने कहा कि मौसम साफ  रहा तो एक-दो दिन के भीतर मुख्य मार्ग जिला मुख्यालय से जड़ेंगे।

PunjabKesari

लाहौल-स्पीति में पारा माइनस डिग्री के नीचे

उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति में पारा माइनस डिग्री के नीचे है ऐसे में बीआरओ को सुबह-शाम सड़क बहाली के कार्य में परेशानियां भी आ रही हैं, लेकिन जनता की सुविधा के लिए सड़कें बहाली करना मुख्य लक्ष्य है। डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में 2 दिनों में लगातार बर्फबारी हुई है। जिससे विभागीय अधिकारियों को सड़कें, बिजली व पेयजल की बहाली के निर्देश दिए हैं ताकि जनता को असुविधा का सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News