इस स्कूल पर फिर गिरी चट्टानें, बाल-बाल बचे स्कूली बच्चे (Watch Pics)

Tuesday, Apr 02, 2019 - 11:54 AM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू के जिन्दौड़ हाई स्कूल में दूसरी बार फिर से चट्टानें गिरी। जिससे स्कूली बच्चे बाल-बाल बचे। बता दें कि हादसा उस समय हुआ जब बच्चे और अध्यापक अपने शैक्षणिक कार्य में लगे हुए थे। जैसे ही जंगल से पत्थर गिरने की आवाज आई तो सभी अध्यापक समझदारी दिखाते हुए बच्चों को सुरक्षित स्थान पर ले गए जिससे जानमाल का कोई नुक्सान नहीं हुआ है, वहीं स्कूल की मुख्याध्यापिका प्रेमलता ने बताया कि यह हादसा दूसरी बार हुआ है।


इससे पहले भी छुट्टियों के समय यह वाकया हुआ था। आज फिर से पहाड़ी से दोपहर के समय चट्टानें आनी शुरू हुईं। इस बारे में उच्च शिक्षा अधिकारी को अवगत भी करवाया गया है। अध्यापक रूम सिंह ने बताया कि पहाड़ी से आई चट्टानों ने लाइब्रेरी भवन व किचन को तहस-नहस कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना गत वर्ष जुलाई-अगस्त माह के दिनों में छुट्टियों के समय हुई थी, जिसमें किचन और लाइब्रेरी क्षतिग्रस्त हुई थी।

हो सकती थी अनहोनी

प्रेमलता ने बताया कि मिड-डे मील भवन का कार्य चला हुआ था लेकिन किन्हीं कारणों से आज लेबर नहीं आई थी अन्यथा किसी की जान भी जा सकती थी। इस घटना को देखकर गांव में भी अफरा-तफरी का माहौल था। उन्होंने कहा कि चट्टानों की गिरने की गति बहुत ही तेज थी लेकिन खुमानी के पेड़ से टकारने के बाद चट्टानों की गति धीमी हो गई। उन्होंने कहा कि बार-बार चट्टानें गिरने से गांव व स्कूल स्टाफ  भी डरा-सहमा सा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन व सरकार चट्टानों के गिरने का पता लगाए ताकि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो। 

Kuldeep