Kullu: नहीं सुधरी बिन्दू ढोग के पास सड़क की हालत, घंटों लग रहा जाम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 12:18 PM (IST)

हिमाचल डेस्क (सोनू): बरसात में आई बाढ़ से कुल्लू-मनाली के बिन्दू ढोग के पास क्षतिग्रस्त हुई सड़क अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। हालांकि एन.एच.ए.आई. ने एकतरफा वाहनों के लिए सड़क बहाल कर दी है, लेकिन वाहनों की लगातार बढ़ रही संख्या के कारण यहां डेढ़ से 2 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है। यहां सड़क की हालत जल्द नहीं सुधरी तो दशहरा सीजन में परेशानी बढ़ सकती है।

बरसात के कारण मनाली में जुलाई के पहले सप्ताह से पर्यटन कारोबार ठप्प पड़ा है लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से मंगलवार को भी सुबह व शाम बिन्दू ढोग में भारी ट्रैफिक जाम लगा। इस कारण आवाजाही करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने इस जगह ट्रैफिक सुचारू रखने के लिए जवान तैनात किए हैं लेकिन सड़क एकतरफा बहाल होने से दिक्कत हो रही है।

मनाली से पतलीकूहल तक शाम 5 से 6 बजे तक मनाली से ट्रैफिक बंद करनी पड़ी या वाहनों को वाया नग्गर होकर पतलीकूहल भेजा गया। वाहन चालकों सुरेश शर्मा, पन्ना लाल, टिक्कम व सुभाष ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बिन्दू ढोग में ट्रैफिक जाम की समस्या गहरा गई है। उन्होंने बताया कि लोगों सहित पर्यटकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रमन शर्मा, एस.डी.एम. ने कहा कि गत दिनों ब्यास नदी में आई बाढ़ से सड़क को भारी क्षति पहुंची है। एन.एच. ए. आई. ने सड़क एकतरफा वाहनों के लिए बहाल कर दी है। एन.एच.ए.आई. अधिकारियों को जल्द दोतरफा सड़क बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं  मुकेश ठाकुर, अध्यक्ष, होटल एसोसिएशन ने कहा कि पर्यटन नगरी मनाली में बरसात के कारण छाई वीरानगी अब दूर होने लगी है। बिन्दू ढोग के पास क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक करना जरूरी है। एन.एच.ए.आई. से आग्रह है कि सड़क दोतरफा वाहनों के लिए जल्द बहाल की जाए, ताकि दशहरा सीजन में ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News