देव संस्कृति से प्रधानमंत्री का है काफी लगाव, पैदल जाते थे बिजली महादेव : जयराम

Monday, Oct 03, 2022 - 11:31 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुल्लू दौरे को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रथ मैदान का निरीक्षण किया। रथ यात्रा को प्रधानमंत्री अटल सदन से देखेंगे, जहां उनके बैठने की व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। प्रधानमंत्री के सामने 2 स्क्रीन भी लगाई जाएंगी। इस दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर, विधायक सुरेंद्र शौरी, पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, एच.पी.एम.सी. के प्रदेश उपाध्यक्ष राम सिंह और डी.सी. आशुतोष गर्ग ने मुख्यमंत्री को तमाम बातों से अवगत करवाया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि रथ यात्रा में शिरकत करने के लिए प्रदर्शनी मैदान व ढालपुर चौक की तरफ  से देवी-देवता आएंगे।

रथ यात्रा भुट्ठी चौक की तरफ को मैदान में बने शैड के पास से शुरू होगी और ढालपुर चौक की तरफ  आगे बढ़ते हुए रथ मैदान तक पहुंचेगी। प्रधानमंत्री अटल सदन से रथ यात्रा को बेहतरीन तरीके से देख सकेंगे। अन्य वी.वी.आई.पी. के लिए देव सदन के पास मंच तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने अटल सदन परिसर में कुछ अन्य आवश्यक प्रबंध करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। प्रधानमंत्री, मंत्री और उनके साथ बैठने वालों के लिए रिवॉङ्क्षल्वग चेयर्स होंगी, ताकि वे रथ यात्रा को हर तरफ  से आसानी से देख सकें।

प्रधानमंत्री बिलासपुर में करेंगे एम्स का उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 अक्तूबर को प्रधानमंत्री बिलासपुर में 1471 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित एम्स का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वे संैकड़ों करोड़ रुपए के अन्य बड़े प्रोजैक्ट प्रदेश को दे रहे हैं। प्रधानमंत्री पहली बार कुल्लू के दशहरा उत्सव में आएंगे, जो हमारे लिए गौरव की बात है। देव संस्कृति से प्रधानमंत्री का काफी लगाव व जुड़ाव है। वे बिजली महादेव पैदल जाते थे, आज वहां सड़क है।

Content Writer

Kuldeep