कुल्लू के इस गांव में भीषण अग्निकांड, 8 मकान जलकर खाक (Video)

Tuesday, May 01, 2018 - 05:15 PM (IST)

कुल्लू (शम्भूयमनमिंदर): बंजार के घियागी गांव में मंगलवार को हुए भीषण अग्निकांड में 7 आशियाने जलकर राख के ढेर में तबदील हो गए। इस घटना में गांव की 16 गऊशालाएं भी जली हैं। सड़क न होने के कारण घटनास्थल तक फायर ब्रिगेड के न पहुंचने से काफी मुश्किल हुई। अगर गांव तक सड़क होती तो आग लगने से हुए नुक्सान को कम किया जा सकता था। लोगों ने अपने स्तर पर ही आग पर काबू पाने के प्रयास किए। 3 मकानों की छतें उखाड़कर आग की लपटों को आगे बढ़ने से रोका गया। दोपहर बाद सवा 3 बजे गांव में भड़की आग से अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोग अपने घरों से सामान आदि भी बाहर नहीं निकाल सके। 


राख के ढेर में तबदील हुई गऊशालाओं में लोग घास आदि को भी स्टोर करके रखते हैं। इनमें रखी सूखी घास को ही आग लगने की  वजह माना जा रहा है। प्रत्यक्षदॢशयों के मुताबिक आग की लपटें एक गऊशाला से ही उठी थीं। उसके बाद देखते ही देखते लपटों ने 7 घरों सहित 16 गऊशालाओं को अपनी चपेट में ले लिया। 


घियागी के अग्रिकांड पीड़ितों को दी फौरी राहत
घियागी में मंगलवार दोपहर बाद हुए भीषण अग्निकांड के पीड़ितों की राहत व पुनर्वास के लिए प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। घटना का पता चलते ही मौके पर पहुंचे बंजार के एस.डी.एम. एम.आर. भारद्वाज ने बताया कि पीड़ित परिवारों को 20-20 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान कर दी गई है। इसके अलावा एक महीने का राशन, टैंट, कंबल और अन्य आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध करवा दी गई है। एस.डी.एम. ने बताया कि इस अग्रिकांड में 7 मकान और 16 पड़ाछे (गऊशालाएं) जलकर राख हो गई हैं। इससे कुल 21 परिवार प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस भीषण अग्निकांड में किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ है।

Ekta