दिवाली को लेकर सजे कुल्लू के बाजार, खरीददारी में जुटे लोग(Video)

Friday, Oct 25, 2019 - 02:48 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) : दिवाली के त्योहार के लिए कुल्लू के बाजार दुल्हन की तरह सज गए हैं। दुकानदारों ने ग्राहकों के लिए हर तरह का सामान सजा दिया है और इस बार बाजारों में खरीदारी करने वालों की भीड़ उमड़ी हुई है। लोग अभी से ही दीवापली की तैयारियों में जुटे हुए हैं। हर तरफ लोगों की भीड़ यहां कुल्लू शहर में इन दिनों देखने को मिल रही है, जिस कारण जाम की स्थिति भी यहां आम बनी हुई है। इस बार धनतेरस पर भी लोग सोना व चांदी खरीदने में जुटे हैं। हालांकि सोने का 40 हजार तक पहुंच गया है। सोने के दाम में उछाल होने के बाद भी लोग धनतेरस में सोना खरीदना शुभ मानने के चलते अभी से सोने के आभूषण, सोने के सिक्के सहित अन्य चीजें खरीद रहे हैं।

अखाड़ा बाजार सहित ओलर ढालपुर में इन दिनों जौहरी की दुकानों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। यहां लोग सोने के साथ चांदी खरीददारी कर रहे हैं। दिवाली के दौरान ही लोग अधिक सोने व चांदी के आभूषणों को खरीदते हैं क्योंकि यह दिन अच्छे माने जाते हैं। वहीं, दूसरी और इन दिनों शादी-विवाह समारोह भी काफी चल रहे हैं। ऐसे में भी सोने व चांदी की खरीददारी काफी अधिक हो रही है। यहां ढालपुर में लगी दशहरे के दौरान अस्थायी दुकानों से भी लोग जमकर सस्ते दामों में खरीददारी कर रहे है।

यहां दीपावली के बाद दुकानें सभी खाली कर दी जाएंगी। ऐसे में अब व्यापारी भी सस्ते दामों में ही सामानों को बेच रहे हैं। ऐसे में खरीददारी करने के लिए लोगों की भीड़ पिछले कुछ दिनों से ढालपुर में जुटनी शुरू हुई है, जिसके चलते मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के चेहरे पर भी रौनक लौटी है। हालांकि इस बार व्यापारियों का कारोबार खास नहीं रहा है, लेकिन जाने से पहले हो रहे कारोबार को लेकर व्यापारी कहीं न कहीं खुश हैं।

Edited By

Simpy Khanna