कुल्लू-मनाली सड़क मार्ग पर टोल प्लाजा न हटाया तो अपनाएंगे कोर्ट का रास्ता

Thursday, Dec 05, 2019 - 02:41 PM (IST)

कुल्लू(मनमिंदर): कुल्लू के कुल्लू-मनाली सड़क मार्ग पर रायसेन के समीप एन एच ए आई द्वारा लगाए गए टोल प्लाजा का विरोध कम नहीं हो रहा है। मनाली विधानसभा क्षेत्र की कई पंचायतें यहां टोल प्लाजा लगने का विरोध कर रही हैं। वहीं वीरवार को मनाली कांग्रेस कमेटी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भी इसका विरोध किया। मनाली कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष हरि चंद शर्मा की अगुवाई में दर्जनों कार्यकर्ता एसडीएम कुल्लू के कार्यालय पहुंचे और वहां पर उन्होंने इस टोल प्लाजा के बारे में आपत्तियां भी दर्ज की।

हरि चंद ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि इस टोल प्लाजा के आसपास कहीं ऐसी पंचायतें हैं जहां से उनका रोजाना दिन में कई बार गुजारना होता है। वही यह सड़क कुल्लू से मनाली तक टूलेन बनी हुई है नियमों के अनुसार इतना टोल टैक्स लेना भी उचित नहीं है। उन्होंने एसडीएम को अवगत करवाया कि इससे पहले भी टोल प्लाजा को यहां से हटाने के लिए प्रशासन को अवगत करवाया जा चुका है। उनका कहना है कि यह टोल प्लाजा फोरलेन सड़क पर लगाया जाना चाहिए क्योंकि मनाली में पहले से ही 2 टैक्स बैरियर स्थापित है।

अगर कुल्लू से मनाली के बीच टोल प्लाजा भी स्थापित होता है तो 35 किलोमीटर की सड़क पर 3 टैक्स बैरियर स्थापित होंगे। जिससे यहां लोगों की परेशानियां कम होने की बजाय बढ़ती रहेंगी। उन्होंने जिला प्रशासन से भी आग्रह किया कि वह इस टोल प्लाजा के बारे में एनएचएआई प्रबंधन से बात करें। अगर उसके बाद भी जनता के हित में कोई निर्णय नहीं आता है तो मजबूरन उन्हें अदालत का भी रास्ता अपनाना पड़ेगा।

kirti