प्रतिबंध के बावजूद कुल्लू में बीच नदी बना शराबियों का अड्डा (Watch Video)

Sunday, Jun 23, 2019 - 06:17 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): विश्व प्रसिद्व पर्यटन नगरी कुल्लू-मनाली में पर्यटन सीजन यौवन पर चल रहा है और हर दिन हजारों की संख्या में पर्यटक देश के विभिन्न राज्यों से हजारों की संख्या में पर्यटन ठंडी वादियों का रूख कर रहे हैं लेकिन ब्यास नदी का किनारा शराबियों का अड्डा बन गया है।


नदी में हुए हादसों के बाद भी पर्यटक सबक नहीं ले रहे हैं और ब्यास नदी के किनारों पर जाम छलका रहे हैं। पर्यटक बेखौफ होकर शराब पीकर नदी में मस्ती कर रहे हैं लेकिन स्थानीय पुलिस प्रशासन का कोई भी कांस्टेबल राफ्टिंग पर्यटन स्थल पर नजर नहीं आया।


दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन की लापरवाही भी सामने नजर आ रही है जिससे इन पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों गायड करने के लिए कोई पुलिस कांस्टेबल तैनात हो या पर्यटन स्थलों पर कोई चेतावनी वाला साइन बोर्ड लगाए जिससे बाहरी राज्यों से आने वाला पर्यटक ब्यास नदी के किनारे शराब ना पीएं और मस्ती ना करें। जिससे कोई किसी प्रकार का अनमोल जान का नुक्सान हो सके।


हरियाणा से आए पर्यटक ने बताया कि कुल्लू-मनाली में मस्ती करने घूमने-फिरने के लिए आए हैं और नदी के किनारे पर ठंडी हवा के बीच खाने-पीने का अलग मजा आ रहा है। उन्होंने कहा कि यह कुल्लू-मनाली बहुत अच्छी जगह है और ब्यास नदी में ठंडे पानी में मजा है।

Ekta