कुल्लू में हुए दर्दनाक बस हादसे में हर आंख दिखी नम, बारिश के रूप में रोया आसमां (PICS)

Friday, Jun 21, 2019 - 12:23 PM (IST)

बंजार (शम्भू प्रकाश): कुल्लू के बंजार में हुए दर्दनाक बस हादसे के दौरान हर आंख नम दिखी। राहत एवं बचाव कार्य के दौरान बारिश का क्रम जारी रहा। बारिश बढ़ती देख राहत एवं बचाव कार्यों में जुटे लोग छातों का सहारा लेते दिखे। दूसरी तरफ तब तक बचाव टीमों ने रस्से लगाकर शवों को सड़क की ओर ले जाना शुरू कर दिया था। तब जाकर स्थानीय लोगों को राहत एवं बचाव कार्य से कुछ राहत मिली। हालांकि बरसते मेघों की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में खलल पड़ा लेकिन फिर भी राहत एवं बचाव में लगी टीमों का जोश कम नहीं हुआ।


अपनों के बिछड़ने के गम में फूट-फूटकर रो रहे लोगों की चीखें सुनकर बचाव कॢमयों के कार्य करने की क्षमता दोगुनी दिखी और वे निरंतर कार्य में जुटे रहे। देर शाम तक खड्ड से शवों को निकालने का काम चलता रहा। स्थानीय निवासी एवं बचाव कार्य में घटना के बाद से जुटे राजेश कुमार, विपिन, हीरा लाल, सुंदर, दिलीप सिंह, खूब राम, नंद लाल, टेक चंद, राजू ठाकुर व हेमराज आदि ने कहा कि बारिश के कारण राहत एवं बचाव कार्य में खलल पड़ा लेकिन फिर भी बचाव में जुटे रहे।


स्थानीय लोग भी उफनती खड्ड में घुसकर घायलों को सड़क तक ले जाने के कार्य में व्यस्त रहे। उस समय न तो किसी को उफनती खड्ड नजर आ रही थी और न मूसलाधार बारिश की परवाह थी। सभी का एक ही मकसद था कि किस तरह घायलों को बचाया जाए और कैसे शवों को खड्ड से निकाला जाए। इन लोगों ने कहा कि आसमां भी दर्दनाक हादसे पर रोया। 

Ekta