फाऊंडेशन 4500 से अधिक यूनिट रक्त कर चुकी है एकत्रित, युवतियों ने भी लिया बढ़-चढ़ कर भाग (Video)

Tuesday, Dec 17, 2019 - 11:43 AM (IST)

कुल्लू, (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यालय में लला मेमे फाऊंडेशन द्वारा महाविद्यालय कुल्लू परिसर में एकदिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया। जिसमें जिलाधीश कुल्लू डाक्टर ऋचा वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जिसमें युवाओं के साथ युवतियों ने भी भाग लिया। लला मेमे फाऊंडेशन के पदाधिकारियों ने जिलाधीश कुल्लू को लाहौली परंपरा से टोपी भेंटकर भव्य स्वागत किया। संस्था मंगल चंद मनेपा ने रक्तदान शिविर के बारे में जिलाधीश कुल्लू को विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर जिलाधीश कुल्लू ऋचा वर्मा ने रक्तदानियों को प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

हजारों जिंदगियों को जीवनदान दिया

लला मेमे फाऊंडेशन के अध्यक्ष मंगल चद मनेपा ने बताया कि लला मेमे की याद में संस्था हर वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करती आ रही है। इस एकदिवसीय रक्तदान शिविर में लला मेमे फाऊंडेशन के सदस्यों व युवक-युवतियों ने भाग लेकर 25 यूनिट रक्त एकत्रित किया। उन्होंने कहा कि लला मेमे फाऊंडेशन के द्वारा पिछले कई वर्षों से जरूरतमंद लोगों के लिए रक्त एकत्रित कर रही है जिससे संस्था ने अब तक करीब 4500 से अधिक यूनिट रक्त एकत्रित कर हजारों जिंदगियों को जीवनदान दिया है।

नशे के विरोध में विशेष अभियान चल रहा है

उन्होंने कहा कि युवाओं को नशों के दुष्ट प्रभावों को लेकर जागरूक होकर नशा मुक्त समाज बनाने के लिए सकंल्प लेने की जरूरत है जिससे युवा देश के विकास में अपनी सहभागिता निभाकर देश की तरक्की के लिए  निष्ठा के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशे के विरोध में विशेष अभियान चल रहा है। इस विशेष अभियान के मौके पर दृड़ संकल्प लेकर नशे के खिलाफ अपनी भूमिका निभाकर नशा मुक्त समाज बनाने के लिए भरपूर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संस्था के साथ जुड़कर सामाजिक कार्यों में भाग लेकर लोगों के जीवन बचाने के लिए दक्तदान करें।

 

Kuldeep