विद्युत लाइन की मुरम्मत करते तकनीशियन झुलसा, हालत गंभीर

Monday, May 25, 2020 - 06:50 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप/संजीव): जिला मुख्यालय कुल्लू के भुट्ठी चौक में बिजली के खम्भे पर चढ़ा एक कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गया। हादसा सोमवार दोपहर बाद हुआ, जब कर्मचारी बिजली के खम्भे पर कार्य करने के लिए चढ़ा था। इस दौरान अचानक कर्मचारी को करंट लगा और उसके कपड़ों में आग लग गई तथा पैर भी खम्भे के बीच फंस गया, जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। कर्मचारी को खम्भे पर लटकता देख आसपास के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा, उसके बाद बिजली विभाग को पुलिस कर्मियों ने बिजली बंद करने को कहा। हालांकि विभाग के कर्मचारियों ने भी सीढ़ी लगाकर फंसे कर्मचारी को निकालने का प्रयास किया। दमकल विभाग के कर्मचारी घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे और रैस्क्यू कार्य आरंभ किया।

कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारी को रैस्क्यू किया
दमकल विभाग व पुलिस कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद कर्मचारी को रैस्क्यू किया। इसके बाद गंभीर रूप से घायल कर्मचारी को 108 एम्बुलैंस से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया। कर्मचारी की पहचान मान सिंह (32) पुत्र राधू देवी सैंज निवासी के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले में एफ.आई.आर. दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि बिजली विभाग और ठेकेदार की लापरवाही से यह हादसा हुआ है, टी-इक्यूमैंट के बिना कर्मचारी काम कर रहे हैं।

कपड़ों में आग लग गई थी
प्रत्यक्षदर्शी टिकमू देवी ने बताया कि उनके सामने बिजली के खम्भे में धमाका हुआ, जिसके बाद देखा कि एक व्यक्ति खम्भे पर लटका हुआ था, जिसके कपड़ों में आग लग गई थी और वह चिल्ला रहा था। उन्होंने कहा कि उसके बाद पुलिस कर्मी ने बिजली विभाग को लाइट बंद करने को कहा जिसके बाद लाइट बंद होने पर पुलिस, बिजली विभाग और अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद व्यक्ति को उतरा और उसेअस्पताल ले गए।

ये है अधिकारियों का कहना
सहायक अभियंता बिजली बोर्ड कुल्लू विमल प्रकाश का कहना है कि यहां पर बिजली लाइनों की मुरम्मत का कार्य चला हुआ था और यह व्यक्ति बिना परमिशन के खम्भे पर चढ़ गया, जिसके बाद यह हादसा हुआ है। एस.पी. कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि बिजली लाइनों के रख-रखाव का कार्य चल रहा है, जिसमें बिजली के पोल पर एक व्यक्ति झुलसा है, जिसको रैस्क्यू कर लिया गया है। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। युवक की गंभीर हालात को देखते हुए उसे पीजीआई रैफर किया गया।
               

Kuldeep