कुल्लू का जिला अस्पताल जूझ रहा है डॉक्टर्स की कमी से, अब भी खाली है चार पोस्ट

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 02:03 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : प्रदेश के जिला लाहौल-स्पीति, चंबा के पांगी-किलाड़, कुल्लू और मंडी जिला के सीमांत क्षेत्रों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने वाले क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू को हालांकि चार विशेषज्ञ डॉक्टर मिल गए हैं। इसके बाद भी अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी है। अस्पताल के हिसाब अब भी चार पोस्ट खाली पड़ी है। फिलहाल अस्पताल में जो विशेषज्ञ डॉक्टर्स आए हैं उनमें अस्पताल को दो ईएनटी, एक गाईनोलोजिस्ट और 1 रेडियोलाजिस्ट पोस्ट भरी गई हैं, जबकि कुल्लू अस्पताल में कुल 37 पोस्ट है। जिसमेंं 33 पोस्ट भरी हुई हैं।

सरकार अस्पताल में गाईनोलोजिस्ट और ईएनटी के तीन-तीन डॉक्टर हो गए है, तो वहीं एक मेडिकल स्पेशलिस्ट, गायनी और ऑर्थो में एक-एक डॉक्टर है। जबकि इन तीनों के पास सबसे अधिक मरीज होते है। वहीं कैंसर यूनिट की डॉक्टर की पोस्ट भी खाली है। सरकार इन चारों की पोस्ट भरा जाए ताकि जिला लाहौल-स्पीति, चंबा के पांगी-किलाड़, कुल्लू और मंडी जिला के सीमांत क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मिले ताकि लोगों को निजी अस्पतालों का रूख नहीं करना पड़े। जिला अस्पताल में इन चारों डॉक्टरों ने कुल्लू अस्पताल में ज्वाइन भी कर लिया है। 

चिकित्सा अधीक्षक डॉ नीना लाल ने बताया कि जिला कुल्लू अस्पताल में 37 डॉक्टरों की पोस्ट है जिसमें 33 भरी हुई है। उन्होंने कहा कि एक कैंसर की डॉक्टर बांग्मो थेरेपी यूनिट को देखती थी उनका टांडा में प्रोमोशन हुई है, जिसमें कैंसर यूनिट में भी डॉक्टर नहीं है। इसकी जानकारी हायर अथॉरिटी को भी भेज दी गई है। ताकि इस पोस्ट को जल्दी से भरा जाए ताकि कैंसर के मरीजों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News