PM के सपने का दुश्मन बना कुल्लू नगर परिषद, देखिए लापरवाही जनता पर कैसे पड़ रही भारी

Tuesday, Oct 01, 2019 - 01:32 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : नगर परिषद कुल्लू शहर के कचरे को कई समय से मुख्यालय के मात्र एक किलोमीटर के नजदीक शीशामाटी सड़क के किनारे खुले में फेंक रहे हैं। इस कारण हमेशा बदबू फैली रहती है और लोगों को वहां से गुजरते समय मुंह पर रूमाल रखना पड़ता है। इस स्थान से लगघाटी का जोड़ेने वाली 12 पंचायतों के लोग यहां से जाते है। इस कारण यहां पर हमेशा बीमारियां फैलने का डर सता रहा है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन व नगर परिषद से कई बार समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

स्थानीय वासी जय सिंह ने बताया कुल्लू शहर व आसपास के शहरों से ट्रक भर कर घरों की सामग्री, मिटटी, कूड़ा लाकर इस स्थान पर फैंका जाता हैं। उन्होने कहा कि कई बार मृतक गाय और कुत्तों को भी यहां पर फैंका जाता है। उन्होंने कहा कि सड़क के किनारे मिटटी के ढेर लगने से बारिश के पानी से सड़क तालाब बन जाती है और जिस कारण से कम से कम 5 सौ मीटर सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चूकी है। उन्होंने कहा कि सड़क चौड़ाई के दौरान यहां पर लोक निमार्ण विभाग के द्वारा भी यहां पर मलवा को डंप किया गयाा था। आज यह स्थिति हो गई हैं सभी अपने घर का कूड़ा, घर का वेस्ट समान, मृत पड़ी हुई गाय, कुत्ते इत्यादि को यहां ला कर फैंका जा रहा है।

यहां तक कि नगर परिषद कुल्लू के द्वारा भी बुलडोजर से यहां पर कूड़े को भी दबाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ सरवरी खड्ड का पानी भी आता है। इससे हजारों लोगों को खतरा भी बना हुआ है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि अगर जल्दी डंपिंग साईड न बनाई गई तो घाटी की 12 पंचायतों के साथ महाराजा कोठी के लोग सड़क पर उतर कर उग्र प्रदर्शन करने को मजूबर होगें।  

Edited By

Simpy Khanna