राठौर ने साधा निशाना, बोले-प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रैड नहीं तो श्वेत पत्र जारी करे सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 08:27 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र रद्द किए जाने पर विपक्ष में बैठी कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने में सरकार पूरी तरह असफल रही है, ऐसे में फजीहत से बचने के लिए सरकार ने सत्र ही रद्द कर दिया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बुधवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने सत्र करवाने की मांग की थी। विपक्ष द्वारा सदन में आमजन से जुड़े मुद्दे पूछे जाने थे लेकिन यह सरकार चर्चा से भाग रही है।

सरकार के पास अभी भी कोई कार्ययोजना नहीं

उन्होंने कहा कि प्रदेश कोरोना के मामलों को लेकर देश में नंबर एक पर पहुंच रहा है और सरकार के पास अभी भी कोई कार्ययोजना नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना कम्युनिटी स्प्रैड की तरफ बढ़ रहा है। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में भी हर रोज कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में कम्युनिटी स्प्रैड नहीं हुआ है तो सरकार इसको लेकर श्वेत पत्र जारी करे, ताकि लोगो को हकीकत का पता चल सके।

आगामी विधानसभा चुनाव को अपनी रणनीति बनाने में जुटी पार्टी

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वे सभी वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चल रहे हैं और उन्हें सभी का पूरा सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संगठनों के चुनाव में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत पार्टी अभी से ही अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कोविड में क्या काम किया है, वह जनता जानती है, लेकिन भाजपा ने क्या किया, उन्हें वह बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष का जो रोल है, वह कांग्रेस बखूबी निभा रही है और उसके लिए पार्टी को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। राठौर ने कहा कि भाजपा कोरोना पर राजनीति करती आई है और उलटा कांग्रेस पर ये आरोप लगाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News