सरकार का 4 जिलों में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय अव्यवहारिक : राठौर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 09:16 PM (IST)

शिमला (राक्टा): राज्य सरकार द्वारा 4 जिलों में लगाए गए रात्रि कर्फ्यू को कांग्रेस ने अव्यवहारिक करार दिया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सरकार द्वारा लिए गए उक्त फैसले का कोई औचित्य ही नहीं है। यदि किसी व्यक्ति को किसी मजबूरी में रात को कहीं बाहर जाना होगा तो उसे कर्फ्यू लगा होने से मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सर्दी के इस मौसम में शायद ही बिना मजबूरी के कोई रात को 8 बजे के बाद घूमने निकलता होगा।

क्या कोरोना संक्रमण से अछूते हैं प्रदेश के अन्य जिले?

उन्होंने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सरकार से पूछा कि क्या प्रदेश के अन्य जिले कोरोना संक्रमण से अछूते हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में अव्यवस्था के चलते मरीज परेशान हैं। कोविड मरीजों के लिए बैड तक नहीं हैं। उपकरणों की भारी कमी है। वैंटीलेटर चलाने के लिए स्टाफ  तक नहीं है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर सरकार के कैबिनेट मंत्री ही सवाल उठा चुके हैं।

अस्पतालों की सुध न लेकर सचिवालय में बैठकर दिए जा रहे आदेश

उन्होंने कहा कि सीएम और स्वास्थ्य मंत्री अस्पतालों की सुध न लेकर सचिवालय व घर से बैठकर आदेश दे रहे हैं तथा जनता को रामभरोसे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है जबकि सरकार कोरोना से निपटने की बजाय विपक्ष पर ही राजनीति करने का आरोप लगा रही है।

भाजपा की आंतरिक कलह से सीएम परेशान

उन्होंने कहा कि सीएम भाजपा की आंतरिक कलह से परेशान हैं। इस वजह से वह कोई सार्थक निर्णय लेने में असमर्थ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि सीएम को कोरोना से निपटने के लिए कोई सार्थक प्रयास करने चाहिए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही है, ऐसे में कांग्रेस विधायक दल के नेता बैठक में बात रखेंगे।

अधिकारियों को चेताया, रखी जा रही पूरी नजर

उन्होंने कहा कि आगामी पंचायती राज संस्थाओं को प्रभावित किए जाने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी इस कार्य में लगे हैं, ऐसे में अधिकारियों को चेताया कि अपने अधिकार क्षेत्र में रह कर ही काम करें। सरकारें आती-जाती रहती हैं, ऐेसे में अधिकारियों को पूरी ईमानदारी से काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी नजर बनाए हुए है। इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर, सचिव सुशांत कपरेट, वेद प्रकाश ठाकुर और प्रवक्ता किरण धांटा भी उपस्थित थीं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News