कांग्रेस ने एकता दिवस के बहाने अनुराग ठाकुर पर साधा निशाना, मंत्री पद से हटाने की उठाई मांग

Thursday, Jan 30, 2020 - 11:12 PM (IST)

नाहन (सतीश): हिमाचल कांग्रेस ने वीरवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को एकता दिवस के रूप में मनाया। इसी कड़ी में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में आयोजित हुआ। एकता दिवस के बहाने आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर भी जमकर निशाने साधे। जिला परिषद भवन नाहन में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने की। कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के अलावा कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह की बयानबाजी की है, उससे हिमाचल शर्मसार हुआ है। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर को सिर्फ स्टार प्रचारक की लिस्ट से हटाया जाना काफी नहीं है, इसके लिए अनुराग को मंत्री पद से हटाया जाना चाहिए। राठौर ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का दावा करते कहा कि इन दिनों हिमाचल में पार्टी की संगठन प्रक्रिया चल रही है जो जल्द पूरी हो जाएगी और कांग्रेस मजबूती के साथ मैदान में उतरेगी।

वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी और ऐसे लोगों को तुरंत पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाए। उन्होंने कहा कि विभूतियों की स्मृति में कांग्रेस द्वारा पहले इस तरह के कार्यक्रम सिर्फ प्रदेश मुख्यालय में आयोजित किए जाते थे मगर अब प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिससे पार्टी के कार्यकर्ताओं का भी मनोबल बढ़ा है।

Vijay