राठौर बोले-उपचुनाव की घोषणा के बाद आलाकमान करेगा प्रत्याशियों का चयन

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 10:26 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि उपचुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस आलाकमान प्रत्याशियों का चयन करेगा। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को ध्यान में रखकर अब तक पार्टी पर्यवेक्षक मंडी संसदीय क्षेत्र, फतेहपुर व जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। इसके अलावा अर्की विधानसभा उपचुनाव के सिलसिले में पार्टी स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के परिवार की इच्छा जानने के बाद ही प्रत्याशी चयन पर फैसला लेगी। रठौर यहां पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

मंडी संसदीय चुनाव के साथ तीनों उपचुनाव जीतने का दावा

उन्होंने आरोप लगाया कि आर्थिक संकट के बीच सरकार ने उपचुनाव को ध्यान में रखकर राजनीतिक आधार पर नियुक्तियां की हैं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी मंडी संसदीय चुनाव के साथ फतेहपुर, जुब्बल-कोटखाई व अर्की विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज करेगी। उन्होंने कहा कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है तो इसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार होगी। उन्होंने राज्य के बाहर से आने वाले लोगों की तरफ से घातक हथियारों से हमला करने और नशे के बढ़ते कारोबार पर चिंता जताई।

नियुक्तियां फिजूलखर्जी, प्रदेश को कोई लाभ नहीं होने वाला

रठौर ने कहा कि 1 विधायक को कैबिनेट और दूसरे को राज्यमंत्री का दर्जा दिए जाने से फिजूलखर्ची को बढ़ावा मिलेगा तथा इन नियुक्तियों से प्रदेश को कोई लाभ होने वाला नहीं है। उन्होंने 3 निगम-बोर्ड में उपाध्यक्षों और 2 मीडिया को-ऑर्डीनेटर की नियुक्ति करने पर भी आपत्ति जताई।

पीएम व सीएम उडऩखटोले पर उड़ा रहे धन

राठौर ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अपने उडऩखटोले पर धन उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की हालत यह है कि अगर घी खरीदने के लिए धनराशि नहीं है तो उधार लेकर मौज-मस्ती कर लो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News