उपचुनाव से पहले BJP में दरार, एकजुटता बनेगी कांग्रेस की जीत का आधार : राठौर

Saturday, Oct 05, 2019 - 07:16 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि उपचुनाव से पहले भाजपा में दरारें स्पष्ट नजर आ रही हैं तथा धर्मशाला व पच्छाद में भाजपा के विद्रोही प्रत्याशी मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकजुटता के साथ इन चुनाव में उतरी है तथा यह चुनाव कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है। उन्होंने कहा कि एकजुटता ही कांग्रेस की जीत का आधार इन चुनाव में बनेगी। यद्यपि उन्होंने माना कि प्रदेश सरकार की नाकामियों को लेकर विपक्ष उतना मुखर नहीं हो पाया, जितना होना चाहिए था। कुलदीप राठौर ने कहा कि फिर भी कांग्रेस ने अनेक मुद्दों को दृढ़ता से उठाया तथा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने मुखरता से अपना दायित्व निभाया।

संगठन के ढांचे को मजबूत बनाना है प्राथमिकता

उन्होंने बताया कि उनकी प्राथमिकता संगठन के ढांचे को मजबूत बनाने की है तथा कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में अधिक आक्रामक दिखेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के समय में नशा माफिया ने पांव पसारे हैं तथा अभी तक सरकार किसी भी बड़े सप्लायर को दबोचने में असफल रही है। इससे स्पष्ट है कि या तो सरकार की पुलिस पर पकड़ नहीं है या फिर मिलीभगत है। वहीं गत वर्ष एक वर्ष की अवधि में सबसे अधिक महिला उत्पीडऩ व बलात्कार के मामले प्रदेश में घटित हुए, जो बताते हैं कि कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब हो रही है।

भाजपा की मदद करने वाले सरमायेदारों की नजर अब हिमाचल पर

उन्होंने कहा कि जिन सरमायेदारों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा की मदद की, उनकी नजर अब हिमाचल की हरी-भरी पहाडिय़ों पर है परंतु कांग्रेस इसका डटकर विरोध करेगी तथा धारा 118 से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ को सहन नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव गुरकीरत कोटली, सुरेश चंदेल, बृज बिहारी लाल बुटेल, आशीष बुटेल, पूर्व विधायक जगजीवन पाल और कांग्रेस एससी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक यादविंद्र गोमा उपस्थित रहे।

Vijay