‘पद्मावत’ के रिलीज पर गुस्साई क्षत्रिय महासभा, भंसाली का जलाया पुतला

Thursday, Jan 25, 2018 - 06:32 PM (IST)

बिलासपुर: अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा बिलासपुर की बैठक परिधि गृह बिलासपुर में इसके अध्यक्ष विशाल ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म पद्मावत को रिलीज करने पर कड़ा विरोध प्रकट किया गया तथा निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया कि किस तरह संजय लीला भंसाली ने सिर्फ पैसा कमाने के लिए क्षत्रिय समाज के स्वर्णिम इतिहास के साथ न केवल छेड़छाड़ की बल्कि तथ्यों को तरोड़-मरोड़कर क्षत्रिय समाज के गौरव को ठेस पहुंचाई है। सभा ने केंद्र व प्रदेश सरकार से भविष्य में ऐसे फिल्मकारों को फिल्म बनाने से रोकने की मांग की। 

पूर्ण राज्य दिवस व मतदाता दिवस पर बांटे लड्डू
सभा ने सरकार से जाति आधारित आरक्षण को समाप्त करने और आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने की वकालत भी की है तथा प्रदेश व केंद्र सरकार से स्कूलों में जाति के आधार पर फीस में दी जा रही छूट को शीघ्र बंद करने का आग्रह भी किया तथा इसे सभी जातियों के बच्चों को आय सीमा के आधार पर दिए जाने की मांग की। इसके बाद क्षत्रिय महासभा ने फिल्म पद्मावत के निर्देशक का पुतला जलाकर अपना विरोध प्रकट किया। सभा ने पूर्ण राज्य दिवस व मतदाता दिवस की बधाई देते हुए लड्डू भी बांटे।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर सभा के कार्यकारी राज्य अध्यक्ष रतन लाल ठाकुर, महासचिव शैलेंद्र भड़ोल, यशपाल रणौत, डा. संजीव, श्याम लाल ठाकुर, कुलबीर, किशोर ठाकुर, राजेश मराठा, प्रवीण ठाकुर, महेंद्र ठाकुर, राज कुमार, निर्मला राजपूत, प्रोमिला चंदेल, हेमा भड़ोल, कांता ठाकुर व निर्मला ठाकुर भी मौजूद रहीं।