कोटरोपी हादसा: CM समेत बड़े मंत्रियों ने जताया शोक, किया मुआवजे का ऐलान

Sunday, Aug 13, 2017 - 05:12 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम/नितेश): मंडी-पठानकोट एनएच पर कोटरोपी में दिल दहला देने वाले हादसे के बाद पूरे प्रदेश में मातम का माहौल है। सीएम वीरभद्र सिंह और नेता प्रतिपक्ष सहित अन्य नेताओं ने घटनास्थल का दौरा किया। सीएम वीरभद्र सिंह के साथ परिवहन मंत्री जीएस बाली, स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर और ग्रामीण विकास मंत्री अनिल शर्मा सहित अन्य कैबिनेट मंत्री भी मौजूद रहे। सीएम ने राहत कार्यों पर संतोष जताया और इस हादसे पर दुख प्रकट किया।



मृतक के परिवार को 5 लाख रुपए देने का ऐलान
सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक परिस्थिति इस प्रकार की है कि यहां पर आए दिन इस प्रकार के हादसे होते रहते हैं लेकिन यह हादसा अब तक का सबसे बड़ा हादसा है। सीएम वीरभद्र सिंह ने पीड़ित परिवारों को पांच लाख की मदद का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि 4 लाख रुपए राजस्व विभाग की और से और 1 लाख रुपए एचआरटीसी की ओर से दिए जाएंगे। वहीं, सभी घायलों का उपचार निशुल्क किया जाएगा और उन्हें राहत मैनु्अल के अनुसार राहत राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हादसे में ढहे घरों को दोबारा बनाने में सरकार पूरी मदद करेगी। वीरभद्र ने कहा कि घटनास्थल पर आखिरी शव मिलने तक सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा।



धूमल ने भी घटनास्थल का दौरा कर हादसे पर शोक व्यक्त किया
वहीं नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल ने भी घटनास्थल का दौरा कर हादसे पर शोक व्यक्त किया। उनके साथ सांसद रामस्वरूप शर्मा समेत अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे। वहीं नेता प्रतिपक्ष ने भी घटनास्थल का जायजा लिया और हादसे पर दुख व्यक्त किया। उनके साथ सांसद राम स्वरूप शर्मा सहित अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के हादसों के कारण जो जख्म मिलते हैं उन्हें कभी नहीं भरा जा सकता। उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से राज्य सरकार को जो भी सहायता चाहिए होगी वह मुहैया करवाई जाएगी।