कोटखाई छात्रा रेप एंड मर्डर केस: CM वीरभद्र ने PM Modi को लिखा पत्र

Sunday, Jul 16, 2017 - 10:37 AM (IST)

शिमला: कोटखाई छात्रा रेप एंड मर्डर केस मामले में हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने यह पत्र सीबीआई जांच करवाने को लेकर लिखा है। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने नरेंद्र मोदी से कहा कि आप सीबीआई को जल्द इस मामले को लेने के निर्देश जारी करें, जिससे इस घटना के आरोपियों को सजा मिल सके और पीड़िता के परिवार को इंसाफ मिल सके। 


इस मामले में कुछ लोगों को किया है गिरफ्तार
वीरभद्र ने पत्र में कहा है कि इस मामले में पुलिस को कुछ सुराग मिले थे जिसके आधार पर कई लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए राज्य सरकार ने इसकी सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उन्होंने जनता के आक्रोश और विपक्ष के दबाव के चलते इस मर्डर केस की सीबीआई जांच की सिफारिश 14 जुलाई को कर दी थी। लेकिन अभी तक सीबीआई ने इस केस को अपने हाथ में नहीं लिया है।


CBI को ट्रांसफर होने में लग सकता है समय
इस मामले में सीबीआई को ट्रांसफर होने में समय लग सकता है। बताया जाता है कि वह यह केस लेने से पहले उसे देखेगी। अगर उन्हें लगेगा कि केस लिया जाना ठीक है, तो ही वह यह केस लेगी। क्योंकि एक बार किसी मामले में गिरफ्तारी होने के बाद सीबीआई ऐसे मामले कम ही हाथ में लेती है। एसआईटी ने इस मामले में दो नेपाली, दो उत्तराखंड के, एक मंडी और एक स्थानीय व्यक्ति को इस मामले में संलिप्त पाया था। लेकिन, लोग पुलिस की इस जांच से सहमत नहीं थे और उनका आरोप था कि इस मामले के आरोपी कोई और हैं और वे प्रभावशाली परिवारों से हैं। ऐसे में पुलिस को इस जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा जाए। यह केस गृह विभाग से सीबीआई के निदेशक को भेजा जाता है और इसमें तय प्रक्रिया को अपनाया जाता है।