कोटखाई रेप-मर्डर केस: सरकार पर भड़के शांता, सुराग देने वाले को देंगे 1 लाख का इनाम

Monday, Jul 10, 2017 - 10:52 AM (IST)

पालमपुर (कांगड़ा): शिमला के कोटखाई में 10वीं की छात्रा के साथ हुए बलात्कार और उसकी हत्या को लेकर सांसद शांता कुमार ने राज्य सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार अभी तक कुछ नहीं कर पाई है, जबकि दरिंदों को पकड़ने के लिए इनाम घोषित करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इस घटना ने देवभूमि को शर्मसार किया है। वह दरिंदों का पता देने वालों को अपनी ओर से एक लाख रुपए का नकद इनाम देंगे। यह बात उन्होंने पालमपुर में भारतीय जनसेवा संस्था के समारोह के दौरान कही। 


छात्रा से बलात्कार और हत्या के मामले में 15 लोगों से पूछताछ 
छात्रा से बलात्कार और हत्या के मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने जांच जेत कर दी है। उन्होंने शक के आधार पर करीब 15 लोगों से पूछताछ की है। वहीं एसपी शिमला और ठियोग के डीएसपी टीम के साथ मौके पर छानबीन में जुटे हुए हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है, जो सोमवार तक पहुंच जाएगी। खास बात यह है कि छात्रा के मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए कुछ फोन सर्विलांस पर लगाए गए हैं। बताया जाता है कि घटनास्थल से बरामद शराब की खाली बोतलों से फिंगर प्रिंट लिए गए हैं।  


अब फोन टावर के डाटा से दरिंदों की छानबीन शुरू
इस मामले में पुलिस की जांच अब आसपास के फोन टावरों की डिटेल पर शुरू की गई है। पुलिस का मानना है कि घटना में जो भी लोग शामिल थे, वह छात्रा को जानते थे और उसे अक्सर आते-जाते देखते थे। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शायद  घटना वाले दिन उन्होंने आपस में बातचीत की होगी। इसके अलावा पुलिस गांव और आसपास के लोगों की भी जानकारी जुटा रही है जो छात्रा के लापता होने के बाद से फरार हैं। पुलिस को अब तक जो सुराग हाथ लगे हैं, उससे एक बात साफ है कि छात्रा उन आरोपियों को जानती थी। पुलिस का कहना है कि अगर अज्ञात लोगों ने ऐसी हरकत की होती तो वह उसकी हत्या करने के बजाय उसे छोड़कर भाग जाते। छात्रा उनको जानती होगी इसलिए फंसने के डर से दरिंदों ने उसकी हत्या कर दी।