कोटखाई रेप एंड मर्डर मामले में वीरभद्र से भिड़े सुक्खू

Saturday, Jul 15, 2017 - 05:25 PM (IST)

शिमला: बहुचर्चित कोटखाई रेप एंड मर्डर मामले में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू भिड़ गए हैं। सुक्खू ने इस मामले पर अपनी ही सरकार को घेर लिया है। उन्होंने कबूल किया कि कहीं न कहीं कोताही बरती होगी तभी तो यह जनआंदोलन जनआक्रोश बनकर फूटा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसलिए तो छात्रा मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि निश्चित तौर पर इसको सरकार ने गंभीरता से लिया और  सरकार आने वाले समय में इस पर और भी कार्रवाई करेगी।


कोताही हुई तभी जांच सीबीआई को सौंपी 
छात्रा मामले पर सुक्खू ने कहा कि पुलिस के खुलासे के बाद भी लोगों का रोष कम नहीं हुआ है औरवीरभद्र सिंह ने भी लोगों की मांग पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कहीं न कहीं कोताही जरूर हुई है, इसलिए ही इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है।


सरकार लोगों द्वारा उठाए गए सवालों का दें जवाब 
सुक्खू ने कहा कि इस मामले को लेकर जो सवाल उठ रहे हैं, जिनका जवाब सरकार के पास भी नहीं है। वह चाहते हैं कि सरकार लोगों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब उन्हें दें। वहीं उन्होंने वीरभद्र सिंह के फेसबुक पेज पर वायरल हुई आरोपियों की तस्वीरों के मामले को गंभीर बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसका विरोध करती है और मांग करती है कि जिस किसी ने भी यह हरकत की है, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। 


इस दिन होगा पथयात्रा का समापन, शिरकत करेंगे राहुल  
सुक्खू ने कहा कांग्रेस तीन चरणों में पथयात्रा करने जा रही है। इसका पहला चरण 18 से 24 जुलाई तक चलेगा। दूसरा चरण 1से 7 अगस्त और फिर तीसरा चरण 15 से 21 तक होगा। उन्होंने कहा कि पथयात्रा में राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाया जाएगा और केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जनता के साथ किए गए झूठे वादों को भी जनता को बताया जाएगा। सुक्खू ने कहा कि पथयात्रा का तीसरा चरण पूरा होने पर 21 अगस्त को हर विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय नेता रैली करेंगे। इसके बाद अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल में आएंगे और वे इस पथयात्रा का समापन करेंगे।