कोटखाई केस पर राज्यपाल ने लिया कड़ा संज्ञान, 2 दिन में मांगी रिपोर्ट

Wednesday, Jul 19, 2017 - 02:34 PM (IST)

शिमला (राजीव चौहान): राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हाल ही में शिमला जिले के कोटखाई में छात्रा मामले को लेकर कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने राज्य सरकार से तुरंत इस संबंध में की जा रही कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। मुख्य सचिव को बुधवार को लिखे पत्र में राज्यपाल ने कहा कि यह एक अत्यंत संवेदनशील मामला है, जिससे राज्य की जनभावनाएं आहत हुई हैं। लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। यह आवश्यक है कि देवभूमि में जनता के विश्वास को बनाए रखने के लिए ऐसे कदम उठाए जाएं, जिनसे स्थिति को नियंत्रित करने में मदद् मिल सके। 


सख्त कार्रवाई करने की मांग
उन्होंने कहा कि इस घटना के एक आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत ने मामले की गंभीरता को और बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि इस समूचे घटनाक्रम को लेकर विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधिमण्डल उनसे मिल रहे हैं और ज्ञापनों के माध्यम से आरोपियों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई करने की मांग उठा रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करके जनता में पैदा हो रहे असंतोष को नियंत्रित करने की दिशा में कदम उठाए ताकि जनता का कानून व्यवस्था पर भी विश्वास बना रहे। 


DGP को राजभवन किया तलब
राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने डीजीपी सोमेश गोयल को तलब किया है। बुधवार शाम 5 बजे डीजीपी राज्यपाल के समक्ष पेश होंगे। राज्यपाल ने डीजीपी से गुड़िया मामले पर रिपोर्ट मांगी है। वहीं पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से डीजीपी राज्यपाल को अवगत करवाएंगे।