गुड़िया केस पर शिमला में प्रदर्शन, फूंका CM का पुतला

Wednesday, Aug 30, 2017 - 04:18 PM (IST)

शिमला (विकास): कोटखाई रेप एंड मर्डर मामले में बुधवार को शिमला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्रों ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का पुतला जलाया। इस दौरान छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि इस मामले में सरकार की मिलीभगत थी। उन्होंने कहा कि वह सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी का स्वागत करते हैं। 


गुड़िया न्याय मंच ने गुड़िया मामले में पुलिस पर लगाए ये आरोप 
गुड़िया न्याय मंच ने गुड़िया मामले में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की गिरफ्तारी का स्वागत किया है और इसे जनता की जीत करार दिया है। मंच के सह संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा है कि इस मामले पर पुलिस की भूमिका पहले दिन से ही संदेहास्पद थी और उनकी मिलीभगत सामने आ रही थी। पुलिस किस कदर जंगलराज फैला सकती है यह सूरज की लॉकअप में हत्या से साबित हो गया था। मंच को यह बात स्पष्ट थी कि पुलिस दोषियों को बचाने में लगी थी। वह नई-नई झूठी कहानियां बना रही थी। मंच ने कहा कि इस लड़ाई को शुरू से लड़ा है व यह लड़ाई अब भी जारी है। इस बात से यह भी साफ है कि जब पुलिस ही भक्षक बन गई थी और यह सब पुलिस महानिदेशक की अगुवाई में हो रहा था तो प्रदेश सरकार उन्हें क्यों नहीं हटाती है। विजेंद्र मेहरा ने मांग की है कि डीजीपी हिमाचल प्रदेश को तुरंत बर्खास्त किया जाए। 


कई जगहों पर सुरक्षा बढ़ाई  
पुलिस सूत्रों के अनुसार, कई जगहों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। खासकर, प्रदेश सचिवालय के ईर्द-गिर्द दोनों गेटों पर पुलिस बलों की संख्या बढ़ाई गई है। इसके अलावा, पुलिस मुख्यालय में बैठकों का दौर जारी है। उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस वालों की गिरफ्तारी के बाद लोगों का गुस्सा भड़क सकता है। क्योंकि पुलिस की कार्यप्रणाली पहले ही सवालों के घेरे में है। इसी के चलते पहले भी, शिमला समेत तमाम जगहों पर धरने-प्रदर्शन हुए थे। यहां तक कि कोटखाई में लोगों ने प्रदर्शन के दौरान थाना और पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी थी। 


आईजी, डीएसपी सहित 8 अफसरों को सीबीआई ने किया था गिरफ्तार
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सीबीआई ने पुलिस की पूर्व एसआईटी के प्रमुख आईजी जहूर जैदी, डीएसपी मनोज कुमार सहित 8 अफसरों को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा, कोटखाई थाने के एसएचओ राजेंद्र सिंह, एएसआई दीप चंद, हैड कॉन्सटेबल मोहन लाल, कॉन्सटेबल रंजीत, हैड कॉन्सटेबल रफीक अली और हैड कॉन्सटेबल सूरत सिंह भी शामिल हैं।