कोटखाई केस: अदालत ने आरोपियों को किया CBI के हवाले, अब होगी पूछताछ

Wednesday, Jul 26, 2017 - 09:40 AM (IST)

ठियोग (शिमला): गुड़िया गैंगरेप व मर्डर मामले के पांचों आरोपियों को सी.बी.आई. ने हिरासत में ले लिया है। मंगलवार दोपहर बाद इन्हें ठियोग न्यायालय में पेश किया गया। यहां पर न्यायाधीश हरमेश कुमार ने पांचों आरोपियों को सी.बी.आई. को सौंपने के आदेश दिए। सी.बी.आई. के प्रवक्ता आर.के. गौड़ ने आशीष, दीपक, राजू, लोकजन व सुभाष को हिरासत में लेने की पुष्टि की है। सूचना के मुताबिक अब इन्हें केंद्रीय जांच एजैंसी जल्द ही रिमांड के लिए सी.बी.आई. कोर्ट में पेश करेगी। यहां से सी.बी.आई. इनके लिए रिमांड की मांग करेगी ताकि दोषियों के साथ सख्ती करके अहम सुराग जुटाए जा सकें। आरोपी आशीष चौहान को सी.बी.आई. बुधवार को कोर्ट में पेश करेगी। कोर्ट से सी.बी.आई. उसके रिमांड की बात करेगी। इसके बाद ही इस मामले में सी.बी.आई. उससे आगे की जांच शुरू करेगी। 

गुड़िया के घर नहीं पहुंची टीम
मंगलवार को गुड़िया के परिजन दिनभर सी.बी.आई. की टीम का घर आने का इंतजार करते रहे लेकिन देर शाम तक टीम गुड़िया के घर नहीं पहुंची लेकिन सी.बी.आई. की जांच शुरू होने से परिजन खुश हैं और उन्हें जल्द न्याय मिलने की आस बंध गई है। हालांकि मंगलवार को गुड़िया के माता-पिता ने रिज पर चल रहे अनशन में शामिल होना था लेकिन परिजन सी.बी.आई. के आने की सूचना के कारण शिमला नहीं आए।

सी.बी.आई. को इन नंबरों पर दे सकते हैं सूचना
गुड़िया केस की गुत्थी सुलझाने के लिए कोई भी व्यक्ति सी.बी.आई. को गोपनीय सूचना दे सकता है। इसके लिए एस.आई.टी. ने आधिकारिक तौर पर 2 मोबाइल नंबर जारी किए हैं। शिमला के डी.सी. रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि ये नंबर 82198 85920 और 82198 93590 हैं। इन नंबरों पर एस.एम.एस. या व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना प्रदान कर सकते हैं। बता दें कि हाईकोर्ट के निर्देश पर गुड़िया केस व एक आरोपी की हवालात में हुई हत्या मामले की सी.बी.आई. जांच कर रही है। इस बारे में एस.आई.टी. गठित की गई है। जांच के सिलसिले में अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं।