कोटखाई केस: CBI के सामने संतरी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Tuesday, Aug 15, 2017 - 03:58 PM (IST)

शिमला: कोटखाई गैंगरेप एंड हत्याकांड मामले को लेकर सीबीआई के सामने संतरी ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। संतरी दिनेश शर्मा ने सीबीआई को बयान दिया है कि राजू ने लॉकअप में सूरज को उसके सामने नहीं मारा था। वह उस रात लॉकअप में बंद राजू और सूरज की रखवाली के लिए तैनात था। उसने सीबीआई को बताया कि मुंशी से चाबी लेकर थाना प्रभारी आरोपी सूरज को लॉकअप से बाहर ले गया था। उसके बाद जब तक वह ड्यूटी में तैनात रहा राजू लॉकअप में अकेला ही था। सूरज को कब लॉकअप में वापस लाया गया, इसकी उसे जानकारी नहीं है।   


तो कैसे कर दिए बयान पर हस्ताक्षर
उसने कहा कि सूरज के लॉकअप में आने से पहले ही उसकी ड्यूटी खत्म हो गई थी। जब संतरी से यह पूछा गया कि उसने पुलिस को अलग बयान क्यों दिया है? इसके जवाब में उसने कहा कि पहले से ही लिखे बयान पर उसके हस्ताक्षर करवाए गए हैं। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सूरज के शव पर बेल्ट व डंडे के निशान पाए गए थे। उसके प्राइवेट पार्ट पर भी चोट लगी थी। 6 जुलाई को गुड़िया का शव दांदी जंगल में मिला था। शिमला पुलिस ने पब्लिक के आक्रोश से दबाव में आकर 13 जुलाई को ही गुत्थी सुलझाने का दावा किया। 18 जुलाई की रात को 6 में से एक आरोपी सूरज की लॉकअप में हत्या हो गई। 


संतरी ने अपनी जान खतरे को लेकर मांगी सुरक्षा 
शिमला पुलिस ने सूरज की हत्या का इलजाम गुड़िया मामले के मुख्य आरोपी राजू पर लगाया। पहले संतरी का बयान पुलिस की कहानी में सहयोग कर रहा था और अब सीबीआई के सामने उसने चौंकाने वाला बयान दिया है। इसके बाद थाना प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मियों से सीबीआई कड़ी पूछताछ कर रही है। वहीं सीबीआई संतरी दिनेश शर्मा को लॉकअप हत्याकांड मामले में सरकारी गवाह बना रही है। लेकिन संतरी तनाव में है। उसने अपने परिजनों की जान को खतरा बताते हुए कड़ी सुरक्षा की मांग की है। वर्तमान में यह संतरी अन्य पुलिसकर्मियों की तरह लाइन हाजिर है।