कोटखाई केस के आरोपी आशीष से CBI की पूछताछ पूरी, 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Thursday, Jul 27, 2017 - 10:06 AM (IST)

ठियोग/शिमला (विकास शर्मा): गुडिय़ा से गैंगरेप व मर्डर मामले के एक आरोपी आशीष चौहान उर्फ आशु को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सी.बी.आई. ने बुधवार दोपहर बाद करीब 4.30 बजे आशु को ठियोग कोर्ट में न्यायाधीश हरमेश कुमार के समक्ष पेश किया और कोर्ट को बताया कि आशीष से इस मामले में पूछताछ पूरी हो चुकी है। यह देखते हुए कोर्ट ने आशु को ज्यूडिशरी में भेजा है जबकि 4 अन्य आरोपी सी.बी.आई. की कस्टडी में ही रहेंगे। ठियोग कोर्ट ने भविष्य में आशु को शिमला के सैशन कोर्ट में पेश करने को कहा है। 

13 जुलाई को गिरफ्तार किया था आरोपी
बता दें कि प्रदेश पुलिस की एस.आई.टी. ने बीते 13 जुलाई को 5 अन्य आरोपियों समेत आशीष चौहान को भी गिरफ्तार किया था। 2 दिन तक पुलिस रिमांड पर रखने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। बीते मंगलवार को पुलिस ने गुडिय़ा से दरिंदगी मामले के सभी आरोपियों को ठियोग कोर्ट में पेश किया और सी.बी.आई. के हवाले किया। सी.बी.आई. द्वारा आशीष से एक दिन तक पूछताछ की गई। बुधवार को पूछताछ पूरी होने के बाद उसे ठियोग कोर्ट में पेश किया गया, जहां पर सी.बी.आई. ने उसे न्यायिक हिरासत पर भेजने की मांग की। 

4 आरोपियों से सख्ती से पूछताछ जारी
वहीं 4 अन्य आरोपी अभी सी.बी.आई. की कस्टडी में रहेंगे। इनके साथ सी.बी.आई. सख्ती से पेश आ रही है। इनसे लगातार पूछताछ जारी है और सबूत जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सूत्र के अनुसार जल्द ही इन आरोपियों को सी.बी.आई. घटनास्थल पर ले जाएगी और सीन ऑफ क्राइम को क्रिएट करेगी। अब तक सी.बी.आई. इस मामले में गुडिय़ा के मामा, कुछ स्थानीय लोगों और कुछ नेपाली मजदूरों से पूछताछ कर चुकी है।