कोटखाई केस : गुड़िया के स्कूल में नहीं पढ़ेगा छोटा भाई, जानिए क्या है वजह

Friday, Jul 28, 2017 - 10:39 PM (IST)

शिमला: गुडिय़ा के परिजनों ने हाल ही में अपग्रेड किए गए सीनियर सैकेंडरी स्कूल तुरपुनू (ताली) में 12वीं तक की कक्षाएं जल्द शुरू करने की मांग की है। गुडिय़ा की बहन ने कहा कि जिन दरिंदों ने गुडिय़ा के साथ ऐसी दरिंदगी की है, वे उनके भाई के साथ भी ऐसी घटना की पुनरावृत्ति कर सकते हैं। इस डर से परिजनों ने भाई को उस स्कूल में न पढ़ाने का फैसला लिया है, जहां पर गुडिय़ा पढ़ती थी, ऐसे में अब गुडिय़ा के परिजनों की नजरें ताली स्कूल में 12वीं तक की कक्षाएं शुरू होने पर टिकी हैं। 

महासू स्कूल में पढ़ते थे गुडिय़ा और उसका भाई
दरिंदगी का शिकार हुई मासूम गुडिय़ा और उसका भाई महासू स्कूल में पढ़ते थे। महासू स्कूल गुडिय़ा के शिरगुली गांव से करीब 9 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है। इससे परिजन सहमे हुए हैं। गुडिय़ा की बहन ने सरकार व शिक्षा विभाग से गुहार लगाई है कि जल्द ताली स्कूल में 12वीं तक की कक्षाएं शुरू की जाएं।

एक भी दिन स्कूल नहीं गया गुडिय़ा का भाई
बता दें कि गुडिय़ा से गैंगरेप व हत्या के बाद से उसका भाई एक भी दिन स्कूल नहीं गया है। यहां तक कि गांव के बच्चे भी स्कूल जाने से कतरा रहे हैं। हालांकि अभी स्कूलों में एक सप्ताह का मानसून वैकेशन चल रहा है लेकिन गुडिय़ा की हत्या को हुए 24 दिन बीत गए हैं। 

21 जुलाई को अपग्रेड हुआ था मिडल स्कूल ताली
सरकार ने 21 जुलाई को ही मिडल स्कूल ताली को अपग्रेड करके सीनियर सैकेंडरी का दर्जा दिया था। उच्च शिक्षा निदेशक डा. बी.एल. विंटा ने कहा कि शिक्षा विभाग प्रयास कर रहा है कि इसी शैक्षणिक सत्र के दौरान ताली स्कूल में 12वीं तक की कक्षाएं शुरू कर दी जाएं। इसके लिए 9 पद शिक्षकों के सृजित कर लिए गए हैं।