कोटखाई केस: गाड़ी को धक्का लगाकर दांदी जंगल पहुंची CBI

Wednesday, Jul 26, 2017 - 01:21 AM (IST)

शिमला: अत्याधुनिक उपकरणों से लैस सी.बी.आई. की 2 टीमों ने मंगलवार को कोटखाई के दांदी जंगल की खाक छानी। इसमें एक टीम में फोरैंसिक विशेषज्ञ शामिल रहे जबकि दूसरी टीम में जांच में माहिर जांच एजैंसी के अधिकारी थे। उन्होंने सीन ऑफ क्राइम रीक्रिएट किया। ऐसा गुडिय़ा के मामा की मौजूदगी में हुआ। सी.बी.आई. के साथ ठियोग के डी.एस.पी. मनोज जोशी, कोटखाई के नए एस.एच.ओ. भी शामिल रहे। पहले वाले एस.एच.ओ. को लाइन हाजिर किया गया था। हवालात में हुई आरोपी नेपाली सूरज की हत्या मामले में उसे सस्पैंड किया था। दोपहर करीब सवा एक बजे दांदी के जंगल में बानकुफर स्कूल के पास 3 वाहन स्कॉर्पियो, इनोवा और ट्वेरा पहुंचे। ये पहले महासू वन विश्राम गृह में पहुंचे जोकि कच्ची सड़क से यहां आए थे। यहीं पर जमा दो स्कूल भी है, इसी स्कूल में गुडिय़ा पढ़ती थी। सी.बी.आई. के अधिकारियों ने मृतका के बड़े और छोटे मामा से मुलाकात की। उन्होंने पूरी वारदात की कहानी बयां कर दी। सबसे पहले शव मामा ने ही देखा था। 

6 जुलाई को बरामद हुआ था शव
शव 6 जुलाई को बरामद हुआ था जबकि स्कूली छात्रा 4 जुलाई को लापता हुई थी। बानकूफर स्कूल में आजकल बरसात के चलते अवकाश चल रहा है। इस बीच सी.बी.आई. की टीम घटनास्थल के लिए निकली। रास्ते में सड़क की हालात सही नहीं थी। आते वक्त एक जगह गाड़ी को धक्के का भी सहारा लेना पड़ा। स्कूल से वह जगह करीब 2 किलोमीटर दूर है, जहां गुडिय़ा का शव बरामद हुआ था। स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को भी मौके पर बुलाया गया था लेकिन 3 बजे तक वे नहीं आ पाए थे। 2 टीमों के पास टॉर्च, हाई रैजुलेशन कैमरा समेत कई उपकरण थे। यहां पूरा सीन ऑफ क्राइम रीक्रिएट किया गया। उस जगह की भी नपाई की गई,जिस नाली के पास शव फैंका था। इसकी सड़क से दूरी को नापा गया। सी.बी.आई. ने ठियोग के डी.एस.पी., कोटखाई के नए एस.एच.ओ. पर भरोसा जताया जोकि मौके पर टीमों के साथ मौजूद रहे। 

4 नेपालियों से भी की पूछताछ
सूचना के मुताबिक मंगलवार को सी.बी.आई. की टीम ने हलाईला में नेपाली मूल के 4 लोगों से भी बातचीत की है। सी.बी.आई. की टीम जल्द ही कुछ स्थानीय लोगों से भी इस मामले में पूछताछ कर सकती है।