जानिए क्यों अनुराग ने लगाई अधिकारियों को लताड़

Saturday, Nov 07, 2020 - 03:06 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने ऊना में अधिकारियों के साथ जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक की। बैठक में अनुराग ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से केंद्र सरकार द्वारा पोषित योजनाओं का फीडबैक लिया। वहीं सरकारी योजनाओं में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की अनुराग ने खूब क्लास भी लगाई। अनुराग ने पीजीआई सेटेलाइट सेंटर के निर्माण में हो रही देरी को लेकर नोडल अधिकारी को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान के मंत्री द्वारा संसद में पाकिस्तान का हाथ होने की बात स्वीकार करने के बाद सोनिया और राहुल गांधी पर पाकिस्तान और चीन की भाषा बोलने और कांग्रेस की तमाम सरकारों पर चीन और पाक परस्ती करने के आरोप जड़े। उन्होंने कृषि बिल के विरोध को लेकर पंजाब की अमरेंद्र सरकार को भी घेरा। 

जिला विकास समन्वय तथा निगरानी समिति (दिशा) की बैठक शनिवार को बचन भवन ऊना में संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने की। इस मौके पर अनुराग ने केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन में ढिलाई बरते जाने पर नाराजगी जताई, वहीं अधिकारियों की क्लास भी लगाई। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि सहित अन्य विभागों की कमियों को इंगित करते हुए योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने पीजीआई सैटलाइट सेंटर के निर्माण कार्य में बरती जा रही ढिलाई को लेकर पीजीआई के नोडल ऑफिसर को भी जमकर लताड़ा।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब एम्स जैसे स्वास्थ्य संस्थान का बिलासपुर में तेजी से काम हो सकता है और एम्स में स्वास्थ्य सुविधाएं लोगों को देने की शुरुआत हो सकती है तो पीजीआई सैटलाइट सेंटर के निर्माण कार्य में इतनी देर क्यों बरती जा रही है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आने वाले 18 से 20 माह में यहां पर लोगों को कुछ सेवाएं दी जा सके, ऐसा लक्ष्य रखते हुए तेजी से निर्माण कार्य किया जाए। वहीं उन्होंने नोडल अधिकारी को जल्द ही पीजीआई के निदेशक सहित प्रमुख अधिकारीयों के साथ इस मुद्दे पर ऑनलाइन बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए है। 

राहुल गांधी द्वारा मोदी सरकार पर हर जगह झुककर देश को बेइज्जत करने की आदत को लेकर कसे तंज का जवाब देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान को यदि किसी ने मुंह तोड़ जवाब दिया है तो नरेंद्र मोदी और भारतीय सेना ने दिया है। मोदी सरकार अपना काम कर रही है और वह काम जनता को दिख भी रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मंत्री द्वारा पाक संसद ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने का कबूलनामा करने के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी का असली चेहरा देश के सामने आ गया है। उन्होंने आरोप जड़ा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर अब तक जितनी भी कांग्रेस सरकार ने देश में रही हैं उनके चीन के प्रति क्या नीति रहती थी, सभी जानते हैं। जब भारत का चीन के साथ गतिरोध चल रहा था, तब राहुल गांधी चीनी दूतावास में जाकर सूप का आनंद ले रहे थे। 

वहीं कृषि बिल को लेकर पंजाब में लगातार चल रहे विरोध को लेकर भी अनुराग ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार को किसानों को सच बताना चाहिए कि इन विधेयकों से किसानों को कितना लाभ होने वाला है। उन्होंने कहा कि राजनितिक रोटियां  सेंकने के लिए ही विपक्षी दल किसानों को भ्रमित करने का काम कर रहे है। मोदी सरकार ने ही किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई है।
 

prashant sharma