जानिए पैट्रोल-डीजल पर रियायत देने पर क्या बोले CM जयराम

Tuesday, Sep 11, 2018 - 01:57 PM (IST)

मंडी (नीरज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि पैट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से गंभीर है और जल्द ही इस दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे। वहीं राज्य सरकार भी अपने स्तर पर पैट्रोल-डीजल की कीमतों में रियायत देने पर विचार करने जा रही है। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में कही। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पहली बार इनके दामों में इजाफा नहीं हुआ है बल्कि डॉलर में आए उछाल के कारण यह समस्या पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस मसले पर पूरी तरह से गंभीर है। वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को किस प्रकार से रियायत दी जा सकती है इसपर राज्य सरकार विचार करेगी।


निजी बस ऑपरेटरों की हड़ताल पर सीएम ने कहा कि पिछले कल उनसे शिमला में ऑपरेटर यूनियन के कुछ पदाधिकारी मिले थे और उन्हें विश्वास दिलाया गया है कि उनकी मांगों पर कैबिनेट में पूरी तरह से विचार किया जाएगा। इसके बाद हड़ताल समाप्त कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आज शाम को मंडी में फिर से इनके साथ बैठक होने जा रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि हड़ताल समाप्त हो चुकी है, लेकिन कुछ जगह पर यह अभी भी जारी है जबकि यूनियन ने हड़ताल समाप्त करने की बात कही है।


इससे पहले जयराम ने मंडी में खुलने जा रही क्लस्टर यूनिवर्सिटी के भवन की आधारशिला भी रखी। यह भवन 16 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि क्लस्टर यूनिवर्सिटी को लेकर राज्य सरकार अध्यादेश लाने जा रही है और अगल सत्र से इसे विधिवत रूप से शुरू कर दिया जाएगा। शुरूआती दौर में इसमें मंडी, सुंदरनगर, पधर और बासा के कालेज शामिल होंगे जबकि निकट भविष्य में कुल्लू और लाहुल स्पिति जिलों के कालेज भी इसमें जोड़े जाएंगे। इस मौके पर जयराम ठाकुर के साथ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा और सांसद राम स्वरूप शर्मा सहित अन्य विधायक और गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Ekta