जानिए राहुल गांधी की रैली से पहले क्या बोले GS बाली (Watch Video)

Wednesday, Mar 06, 2019 - 04:08 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला में बुधवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता करते हुए पूर्व परिवहन मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जीएस बाली ने कहा कि कल रैत के चंबी मैदान में होने वाली राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की परिवर्तन रैली में नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से लगभग 12 हज़ार कांग्रेसी कार्यकर्ता भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने में पूर्णता नाकाम रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में हर वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। आज 5 वर्ष के पश्चात भी वह 2 लाख नौकरियां भी नहीं दे पाए हैं जिससे बेरोजगारों, किसानों व पेंशन कर्मियों में भारी रोष व्याप्त है। 

उन्होंने कहा कि आप 2019 के लोकसभा चुनाव आने वाले हैं लेकिन प्रधानमंत्री अपने पुराने वायदे बुलाकर जनता को भटकाने का प्रयास कर रहे हैं। जीएस बाली ने कहा कि विकास के क्षेत्र में भारतवर्ष पूर्णता पिछड़े गया है और भाजपा सरकार किसी भी क्षेत्र में कामयाब नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि इसी के मद्देनजर जनता ने अब कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना लिया है। जयराम ठाकुर सरकार भी नाकाम साबित हुई है। उन्होंने पिछले 15 महीनों में करोड़ों रुपए का कर्ज लेने के अलावा कुछ भी नया नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की फौज खड़ी हो गई है, लेकिन सरकार उन को रोजगार देने में उनका विफल साबित हो रही है। उन्होंने कहा चाहे फोर लाइन का मुद्दा हो या प्रदेश में रेल लाइन रेल लाइन बिछाने का मुद्दा हो प्रदेश के चारों सांसद इसमें नाकाम साबित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के चारों सांसद सत्तारूढ़ पक्ष होने के बावजूद केंद्र से कोई भी नया प्रोजेक्ट हिमाचल प्रदेश में नहीं ला पाए हैं, जिससे जनता में भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की भाजपा सरकार के सिर पर लगभग पचास हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। प्रदेश के मुख्यमंत्री हर महीने करोड़ों रुपए का कर्ज लेने के लिए दिल्ली में डेरा डाल रहे हैं लेकिन इसके बावजूद विकास का कोई भी कार्य सिरे नहीं चल पाया है। बाली ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता बदलाव का मन बना चुकी है और कांगड़ा चंबा सीट से सांसद शांता कुमार के विरुद्ध वोट डालने का मन बना चुकी है। इस अवसर पर अजय वर्मा पूर्व विधायक सुरेंद्र काकू, सुमन वर्मा अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Ekta