रात के अंधेरे में आकर जानते हैं स्टेटस, फिर करते हैं राजनीति : नैहरिया

Thursday, Dec 09, 2021 - 11:13 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो) : विधान सभा क्षेत्र धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला के कुछ छुटभैया नेता रात के अंधेरे में आकर उनसे केन्द्रीय विश्वविद्यालय का स्टेटस जानते हैं और अगले दिन उस पर राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी का स्टेटस यह है कि यूनिवर्सिटी धर्मशाला में ही बनेगी। उन्होंने कहा कि अब जब धर्मशाला में यूनिवर्सिटी बनने की राह खुली है और कुछ छुटभैया नेता ने इसका स्टेट्टस पता कर लिया है, तो वह अपनी राजनितिक भूमि तलाशना शुरू हो गए हैं। जनता का विश्वास खो चुके ऐसे नेता अब भी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के बहाने अपनी राजनितिक भूमि तलाश रहे हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता है कि धर्मशाला की जनता समझदार है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों से सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी को राजनीति का अखाड़ा बनाया गया है, लेकिन उन्होंने इमानदारी के साथ सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी की धर्मशाला में स्थापना को लेकर प्रयास किए हैं। ज्यूलॉजिकल सर्वे ऑफ  इंडिया और सी.पी.डब्ल्यू.डी. के बीच एम.ओ.यू. हो गया है और आज स्थिति यह है कि ज्यूलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम दिन रात एक करके जदरांगल की भूमि का संक्षिप्त रिपोर्ट तैयार कर रही है, जिसके आधार पर जदरांगल में भवन निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि आए दिन छुटभैया नेता धर्मशाला में ड्रामे करके लोगों को गुमराह कर रहे हैं। अब बाजार बंद की बात कही जा रही है। विधायक विशाल नैहरिया ने धर्मशाला की प्रबुद्ध जनता और व्यापारी वर्ग से अपील की है कि जो छुटभैया नेताओं के झांसे में न फंसे। यदि वह सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी बनाने के लिए प्रतिबद्ध होते, तो पिछले 10 साल से सोये न होते। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी का निर्माण धर्मशाला की जनता की जीत है, न कि हारे और नकारे नेताओं की जीत है। 

बालू कुहल का 20 दिसम्बर से शुरू होगा काम

विधायक ने कहा कि दाड़ी के नाढे स्थित मांझी खड्ड से निकलने वाली बालू कुहल का पुनर्निर्माण का कार्य 20 दिसम्बर से शुरू होगा। इससे किसानों की 8000 कनाल भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। बुधवार को विधायक कूहल का निरीक्षण किया। बरसात के कारण कुहल को नुक्सान हुआ है, जो उद्गम स्थल से पूरी तरह टूट गई है। कूहल के पुनर्निर्माण के लिए 40 लाख रूपये का प्रकलन तैयार किया गया है। वहीं विधायक ने कूहल के पुर्निर्माण के लिए मौके पर ही 10 लाख रूपए की धनराशी को स्वीकृति दी।
 

Content Writer

prashant sharma