जानिए कैसे एक रुपए की कीमत आसमां तक पहुंची (Watch Video)

Wednesday, Apr 25, 2018 - 03:35 PM (IST)

नाहन (सतीश): क्या एक रुपए की कीमत 2100 रुपए हो सकती है। या फिर यह भी कहा जा सकता है कि भला एक रुपए के लिए कौन 2100 देगा। जी हां, यह बात शत प्रतिशत सच है। यह नोट 50 या 100 रुपए में नहीं, बल्कि पूरे 2100 रुपए में बिका है। एक रुपए का नोट भले ही खरीदने वाले की जेब में रहेगा। लेकिन 2100 सीधे उस दानपात्र में जाएंगे जो अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा की चैरिटी का हिस्सा है। 


नाहन में पूरी पारदर्शिता के साथ तीन जिंदगियां बचाने के लिए चैरिटी में एकत्रित की गई धनराशि की काउंटिंग की गई। काउंटिंग के दौरान एक रुपए का पुराना नोट निकला, जो आजकल आम चलन में दिखाई नहीं देता। एशियन रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ पहले चरण में सुनील ने तीन रोगियों की मदद के लिए चेरिटी रन के जरिए करीब 5 लाख जुटा लिए हैं।   


काउंटिंग करते समय इस नोट की बोली लगाई गई। 100 रुपए से शुरू हुई बोली अंत समय में 1200 रुपए तक पहुंची। फिर एकाएक जिला के राजगढ़ निवासी जितेंद्र ठाकुर ने इस बोली में अचानक छलांग लगाकर 2100 रुपए की बोली लगा दी। धावक ने एक रुपए पर अपने हस्ताक्षर कर यह नोट जितेंद्र को सौंपा। जिसे पाकर वो बेहद खुश नजर आए और कहा कि यह नोट वो हमेशा अपने पास रखेंगे। सही माइने में अगर कहे तो सुनील की यह दौड़ सही में खास थी और अब उन 3 लोगों को भी जीने की उम्मीद जगी है जो जिन्दगी और मौत से जूझ रहे हैं। 

 


 

 
 

Ekta