सरकार प्रायोजित घोटाला है किसान सम्मान निधि योजना : अग्निहोत्री

Thursday, Dec 17, 2020 - 06:26 PM (IST)

ऊना(विशाल स्याल): किसान सम्मान निधि योजना सरकार प्रायोजित घोटाला है जोकि प्रदेश व केंद्र सरकार ने बैंकों के साथ मिलकर किया है। यदि इसकी सही तरह से जांच हो तो और भी कई घोटाले इसमें सामने आएंगे। यह बात ऊना में पत्रकारवार्ता करते हुए नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि चुनावों में वोट हासिल करने के लिए भाजपा ने इस योजना का सहारा लिया और अब यही घोटाला बनकर सामने आया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र ङ्क्षसह पर टिप्पणी करने से पहले अपना राजनीतिक कद जरूर देख लिया करें। 6 बार के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रहने वाले और 60 सालों से सक्रिय राजनीति करने वाले वीरभद्र सिंह को विधायकी कैसे करनी है यह पहली बार मुख्यमंत्री बने जयराम ठाकुर नहीं सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि अब तक की सबसे नाकाम सरकार के मुख्यमंत्री उस पूर्व मुख्यमंत्री को विधायकी की परिभाषा सिखा रहे हैं जिन्होंने प्रदेश को बुलंदी पर पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित बल्क ड्रग पार्क को लेकर भाजपा का कोई योगदान नहीं है बल्कि इसकी मांग उन्होंने स्वयं तब की थी जब वह पिछली सरकार में उद्योगमंत्री रहे थे। भाजपा नेता इसका झूठा श्रेय लेने में लगे हुए हैं और जमीनों की खरीदफरोख्त कर किसानों से धोखाधड़ी कर रहे हैं व लोगों को झूठ बोलकर भडक़ाने में लगे हुए हैं। नेता विपक्ष ने कहा कि विरोध बल्क ड्रग पार्क का नहीं बल्कि किसानों को उनकी जमीन की पूरी कीमत न मिलने का है। किसानों को फैक्टर 2 के तहत 4 गुणा दाम उनकी जमीन के दिए जाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि हरोली विस क्षेत्र के भवनों में भेड़-बकरियां बांधकर झूठे प्रदर्शन करने वाले अब विकास की परिभाषा बताने में लगे हैं। मुकेश ने कहा कि पंचायती राज चुनावों में भाजपा द्वारा उनको चुनाव लड़वाए जा रहे हैं जिनके हाथ रेत की दलाली में रंगे हुए हैं। जो लोग बल्क में स्वां के रेत को दूसरे राज्यों में पहुंचाने में लगे हैं उनको भाजपा का संरक्षण है और वही माफिया चुनावों में खड़ा किया जा रहा है।

Surinder Kumar